1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PAK vs AUS Semifinal: कंगारू टीम को हराने का आमिर ने दिया पाकिस्तान को मंत्र, जानिए क्या कहा

PAK vs AUS Semifinal: कंगारू टीम को हराने का आमिर ने दिया पाकिस्तान को मंत्र, जानिए क्या कहा

सुपर 12 में पाकिस्तान का अभियान बेहद रोमांचक रहा। वे एक भी मुकाबला नहीं हारे, उन्होंने भारत को भी 10 विकेट से हराया था। उ

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 08, 2021 16:13 IST
PAK vs AUS Semifinal: Mohammad Amir’s Big Advice...- India TV Hindi
Image Source : GETTY PAK vs AUS Semifinal: Mohammad Amir’s Big Advice to Pakistan

आईसीसी मेंस टी-20 विश्व कप 2021 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए चार टीमों ने सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर लिया है। इन चार टीमों में एक टीम पाकिस्तान भी है।

सुपर 12 में पाकिस्तान का अभियान बेहद रोमांचक रहा। वे एक भी मुकाबला नहीं हारे, उन्होंने भारत को भी 10 विकेट से हराया था। उन्होंने अपने सभी पांच मुकाबले जीते और वे इकलौते ऐसे सेमीफाइनलिस्ट बने जिसने एक भी मैच नहीं गंवाया। अब वे सेमीफाइनल मुकाबले में दुबई में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेंगे।

ये मैच पाकिस्तान के लिए काफी अहम और मुश्किल साबित हो सकता है। इस मैच से पहले टीम के पूर्व स्टार तेज गेंदबाद मोहम्मद आमिर ने टीम को जीत का मंत्र दिया है। उन्होंने कहा है कि टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पावरप्ले का इस्तेमाल करना होगा।

आमिर ने कहा, “टीमों का मकसद दुबई और अबू धाबी में 160 रनों से ज्यादा स्कोर करने पर होता है, ऐसा करने के लिए आपको पावरप्ले का इस्तेमाल करना होगा। अगर आप नामीबिया के खिलाफ मैच पर गौर करें तो उनके पास वर्ल्ड क्लास गेंदबाज नहीं हैं फिर भी पाकिस्तान ने पावरप्ले का बखूबी इस्तेमाल नहीं किया और आखिरी के ओवर में सब बराबर किया।”

आमिर ने आगे कहा, “हालांकि ऑस्ट्रेलिया ऐसा नहीं करने देगा। वे आखिरी चार ओवर में 60 रन नहीं देगा इसलिए पाकिस्तान को पहली गेंद से ही अटैक करना होगा।अगर आप शुरुआत में ही टॉप टीमों के खिलाफ धीमी शुरुआत करेंगे तो वो आपको मैच में वापसी नहीं करने देगी। हमको कम से कम 35-40 रन पावरप्ले में बनाने होंगे, अगर हमें 160 रनों से ज्यादा बनाने हैं तो।”

नासिर हुसैन ने बताई T20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने की बड़ी वजह

गौरतलब है कि आमिर ने कहा, “पाकिस्तान की असल परीक्षा अब होगी, मेरे ख्याल से ग्रुप स्टेज में सिर्फ भारत ही पाकिस्तान को टक्कर दे सकता था। ऑस्ट्रेलिया अच्छी क्रिकेट खेल रहा है और पाकिस्तान को उनको हराने के लिए अपना बेस्ट खेलना होगा। 16 ओवरों में 160 रनों का पीछा करना, वो भी सिर्फ 2 विकेट खोकर, मजाक नहीं है। इसका मतलब ये है कि वो (ऑस्ट्रेलिया) अच्छी लय में है।”

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15