Friday, April 26, 2024
Advertisement

PAK vs NZ : पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने किया टीम का एलान

टेस्ट के अलावा सैंटनर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल टीम में भी थे। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में भी सैंटनर न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 22, 2020 8:53 IST
PAK vs NZ, New Zealand, Test series, Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP New Zealand

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। दो मैचों की इस सीरीज के लिए टीम में मिचेल सैंटनर की वापसी हुई जबकि अजाज पटेल के फिटनेस को अभी परखा जाएगा। सैंटनर वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे, जब उन्हें अजाज पटेल की जगह ही टीम में शामिल किया गया था।

टेस्ट के अलावा सैंटनर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल टीम में भी थे। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में भी सैंटनर न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें- ISL-7 : एटीके मोहन बागान ने बेंगलुरु को चखाया सीजन की पहली हार का स्वाद

टीम चयन को लेकर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि अजाज पटेल की जगह टीम में सैंटनर का चुनाव करा काफी मुश्किल था लेकिन हमें ऐसा करना पड़ा और अब हम उन्हें कुछ मैचों में और परखना चाहते हैं।  

उन्होंने कहा, ''दरअसल टीम में एक संतुलन स्थापित हुई है। हमारे टीम के चार तेज गेंदबाज लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में हमें एक ऐसे स्पिन ऑलराउंडर की जरूरत थी जो सातवें नंबर के खिलाड़ी की कमी को पूरा कर सके।''

स्टीड ने कहा, ''यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अजाज काफ इंजुरी के वजह से टीम से बाहर हुए लेकिन ऑलराउंडर सैंटनर अजाज के विकल्प के तौर सबसे बेहतर खिलाड़ी हैं। इसके अलावा अजाज पिछले कुछ वक्त से अपने फॉर्म में नहीं थे। ऐसे में चयनकर्ताओं ने इस बात का भी ध्यान रखा।''

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : स्मिथ ने बताया प्लान, अगले मैच में कैसे करेंगे अश्विन का सामना

इसके अलावा टीम के कप्तान केन विलियमसन की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। विलियमसन अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए थे।  वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी के बीच होगा।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बाद तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं अगर किवी टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से सीरीज अपने नाम कर लेती है तो वह अगले साल लॉर्ड्स में खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले के करीब पहुंच जाएगी।

वहीं पाकिस्तानी टीम भी पहले टेस्ट मैच में अपने खिलाड़ियों के चोट से परेशान है। टीम के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट मैच से बाहर चुके हैं। वहीं मोहम्मद रिजवान को इस मुकाबले की कप्तानी सौंपी गई है।

न्यूजीलैंड की टीम- 

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाउल्ट, काइल जैमिसन, टॉम लाथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नेहर वैगनर, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), विल यंग।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement