Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ISL-7 : एटीके मोहन बागान ने बेंगलुरु को चखाया सीजन की पहली हार का स्वाद

डेविड विलियम्स ने 33वें मिनट में शानदार गोल करके एटीकेएमबी को 1-0 से आगे कर दिया, जिसे टीम ने निर्धारित समय तक कायम रखा। एटीकेएमबी की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम के अब टेबल टॉपर मुम्बई सिटी के समान 16 अंक हो गए हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: December 22, 2020 7:54 IST
Atletico de Kolkata,Bengaluru FC,Indian Super League,Football- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Super League

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अब तक एक भी मैच नहीं हारने वाली बेंगलुरु एफसी का अजेयक्रम आकर थम गया। बेंगलुरु को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सीजन के अपने सातवें मैच में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान से 0-1 से हार झेलनी पड़ी। डेविड विलियम्स ने 33वें मिनट में शानदार गोल करके एटीकेएमबी को 1-0 से आगे कर दिया, जिसे टीम ने निर्धारित समय तक कायम रखा। एटीकेएमबी की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम के अब टेबल टॉपर मुम्बई सिटी के समान 16 अंक हो गए हैं।

अंकों के मामले में वह मुम्बई सिटी एफसी की बराबरी पर आ गई है लेकिन गोल अंतर के कारण वह दूसरे स्थान पर है। सीजन की पहली हार के बाद बेंगलुरु सात मैचों के बाद 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। टीम ने अब तक तीन जीते हैं और तीन ड्रॉ भी खेले हैं।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में हो सकती है रविंद्र जडेजा की वापसी, इस खिलाड़ी की होगी छुट्टी

बेंगलुरु के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही और पांचवें मिनट मिनट में उसके डिफेंडर जुआनन को पीला कार्ड दिखा दिया गया। इसके बाद एटीके मोहन बागान ने आक्रमण करना शुरू कर दिया। मौजूदा चैम्पियन के पास 22वें मिनट में अपना खाता खोलने का गोल्डन अवसर आया, लेकिन मानवीर सिंह के शॉट को बेंगलुरु के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने सेव कर लिया।

इसके पांच मिनट बाद ही बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने देशोर्न ब्रोउन के असिस्ट पर बॉक्स के बाहर से एक बेहतरी प्रयास किया, जिसे सेव कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- वसीम जाफर ने रहाणे को दिया एक 'सीक्रेट मैसेज' जो करा सकती है टेस्ट सीरीज में भारत की वापसी

हालांकि एटीके मोहन बागान ने अपना अटैकिंग खेल जारी रखा और 33वें मिनट में जाकर उसे सफलता भी हाथ लगी। आस्ट्रेलियन फॉरवर्ड डेविड विलियम्स को बॉक्स के बाहर से कार्ल मैक्हग से एक बेहतरीन पास मिला, जिसे विलियम्स ने पहले तो अपने कब्जे में लिया और फिर गोलकीपर संधू को छकाते हुए बॉल को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया।

विलियम्स के सीजन के पहले गोल की मदद से एटीकेएमबी ने अपना स्कोर 1-0 कर लिया। इसके बाद बेंगलुरु की टीम दो बार बराबरी का गोल करने का मौका गंवा बैठी। 43वें मिनट में बेंगलुरु के दूसरे खिलाड़ी राहुल भेके को येलो कार्ड का सामना करना पड़ा और एटीकेएमबी ने 1-0 की बढ़त के साथ पहले हाफ की समाप्ति की।

बेंगलुरु की टीम दूसरे हाफ में एक बदलाव के साथ उतरी। 51वें मिनट में विलियम्स अपना और एटीकेएमबी का दूसरा गोल दागने के बेहद करीब थे, लेकिन इस बार उनका शॉट कुछ इंच ऊपर से निकल गया। वापसी की प्रयास में लगी बेंगलुरु ने 10 मिनट बाद ही लगातार तीन बदलाव किए।

यह भी पढ़ें- भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए विल पुकोवस्की, डेब्यू के लिए करना होगा इंतजार

इन बदलावों के साथ ब्लू आर्मी ने एटीकेएमबी की डिफेंस में सेंध लगाने की अपनी कोशिशें जारी रखी। लेकिन कोशिशें गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य के लिए ज्यादा खतरा पैदा नहीं कर रही थी। 73वें मिनट में एटीकेएमबी ने प्रणॉस हल्डर की जगह जयेश राणे को बुलाया।

इसी बीच, बेंगलुरु के पास मैच का अब तक का सबसे अच्छा मौका आया। क्लाइटन सिल्वा को सुरेश वांगजम से एक पास मिला, लेकिन सिल्वा का शॉट वाइड चला गया और छेत्री की टीम इस सुनहरे मौके को गंवा बैठी।

बेंगलुरु के पास सीजन की अपनी पहली हार से बचने के लिए अंतिम 10 मिनट थे। लेकिन पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु इंजुरी टाइम में भी बराबरी का गोल नहीं दाग पाई और उसे सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement