Friday, May 10, 2024
Advertisement

PAK vs NZ : रिजवान और फहीम अशरफ ने पाकिस्तान को फॉलोऑन से बचाया, न्यूजीलैंड के पास 192 रनों की विशाल बढ़त

रिजवान ने तब क्रीज पर कदम रखा जब पाकिस्तान ने सुबह 32 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये थे और उसका स्कोर पांच विकेट पर 52 रन था। वह टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने के बाद अंतिम सत्र में आउट हुए। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: December 28, 2020 14:19 IST
PAK vs NZ, Rizwan, Faheem Ashraf, Pakistan, New Zealand - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/NZ  Rizwan vs Faheem Ashraf

कप्तान मोहम्मद रिजवान के 71 और फहीम अशरफ के 91 रन की मदद से पाकिस्तान शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बावजूद न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित तीसरे दिन पहली पारी में 239 रन बनाकर फालोऑन बचाने में सफल रहा। रिजवान ने तब क्रीज पर कदम रखा जब पाकिस्तान ने सुबह 32 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिये थे और उसका स्कोर पांच विकेट पर 52 रन था। वह टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने के बाद अंतिम सत्र में आउट हुए। 

अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले फहीम आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया जिससे पाकिस्तान फालोआन बचाने में सफल रहा। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाये थे और इस तरह से उसे 192 रन की बढ़त हासिल हुई। फहीम ने और रिजवान ने सातवें विकेट के लिये 106 रन की साझेदारी की। 

यह भी पढ़ें- बी.जे. वाटलिंग ने केन विलियमसन को बताया सर्वकालिक महान खिलाड़ी

रिजवान के रन आउट होने से यह साझेदारी टूटी। न्यूजीलैंड ने सुबह आबिद अली (25), मोहम्मद अब्बास (पांच), अजहर अली (पांच) और हारिस सोहेल (तीन) के विकेट लेकर मैच पर शिकंजा कस दिया था। पाकिस्तान ने सुबह एक विकेट पर 30 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसने पहले सत्र में 26 ओवरों में केवल 32 रन बनाये और इस बीच चार विकेट गंवाये। 

मोहम्मद अब्बास ने शुरू में गेंदबाजों को परेशान किया। उन्होंने नाइटवाचमैन की अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाते हुए 37 गेंदों का सामना करके अपना खाता खोला। न्यूजीलैंड ने 31वें ओवर में पहली बार बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर को गेंद सौंपी। लेकिन वह तेज गेंदबाज काइल जेमीसन थे जिन्होंने दिन की पहली सफलता दिलायी। उन्होंने फुललेंथ गेंद पर आबिद अली को बोल्ड किया। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus, 2nd Test Day- 3 : दूसरी पारी में लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलियाई टीम, भारत पर हासिल किया 2 रनों की बढ़त

केन विलियमसन ने इसके तुरंत बाद ट्रेंट बोल्ट को गेंद सौंपी जिन्होंने अब्बास को स्लिप में रोस टेलर के हाथों कैच करा दिया। अजहर अली ने टिम साउथी की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को कैच दिया। इसके बाद उन्होंने हारिस सोहेल को भी नहीं टिकने दिया। फवाद आलम (नौ) दूसरे सत्र में पवेलियन लौटे। नील वैगनर ने उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया। न्यूजीलैंड ने कप्तान विलियमसन के 129 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 431 रन बनाये थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement