Friday, May 10, 2024
Advertisement

Pak vs SA : हवा में सुपरमैन अवतार लेकर रिजवान ने अपने कैच से सभी को चौंकाया, देखें Video

रिजवान अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से बार - बार फैन्स का दिल जीत रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने एक बार फिर कीपिंग के दौरान शानदार डाइव् मारते हुए कैच लपका है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 28, 2021 14:22 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @FLASHCRIC Mohammad Rizwan

पाकिस्तान की सरजमीं पर कई सालों बाद टेस्ट क्रिकेट खेला जा रहा है। जिसके कारची स्टेडियम में पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से बार - बार फैन्स का दिल जीत रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने एक बार फिर कीपिंग के दौरान शानदार डाइव् मारते हुए कैच लपका है। जिसका विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल, पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही थी। तभी पारी के 17वें ओवर में पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह की पहली गेंद पर अफ्रीका के सलामी बल्लेबजा डीन एल्गर ने स्वीप शॉट मारा और गेंद उनके बल्ले के उपरी भाग पर लगकर हवा में गई। तब तक रिज्वान दूसरे तरफ जा चुके थे। इसके बावजूद उन्होंने गेंद पर नजर बनाए रखी और जबर्दस्त कैच पकड़कर एल्गर को चलता कर दिया।

इस तरह एल्गर 45 गेंदों में 29 रन बनाकर चलते बने। जबकि रिजवान के कैच पकड़ने के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हे सुपरमैन बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : 'खराब प्रदर्शन के बावजूद इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर टीमें लगा सकती है 10 करोड़ तक की बोली'

 

ये भी पढ़ें - कोहली और रहाणे की कप्तानी में क्या है बड़ा अंतर, गेंदबाजी कोच ने किया खुलासा 

वहीं इससे पहले रिजवान ने पहली पारी में 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर जब साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज वैन डर डूसन मिड ऑफ में गेंद को ढकेलकर तेजी से एक रन चुराना चाहते थे। नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े डीन एल्गर ने रन लेने से इनकार कर दिया, लेकिन डूसन तब तक आधी क्रीज तक पहुंच गए थे। इस दौरान वहां चौकन्ने खड़े पाकिस्तान टेस्ट टीम के नए कप्तान बाबर आजम ने तेजी से थ्रो विकेट कीपर रिजवान की तरफ फेंका और उन्होंने हवा में डाइव लगाते हुए डूसन को रन आउट किया। जिसका विडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। 

ये भी पढ़ें - PAK vs SA 1st Test Day 2 : फवाद आलम के शतक से मजबूत स्थिति में पाकिस्तान

जबकि अंत में मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका पर पहली पारी में 158 रन की बढत बना ली। ग्यारहवें नंबर के बल्लेबाज यासिर शाह ने 38 रन बनाये और नौमान अली (24) के साथ आखिरी विकेट के लिये 55 रन जोड़े। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने लंच तक बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिये थे। डीन एगर 18 और एडेन मार्कराम 16 रन बनाकर खेल रहे थे। हालांकि ए।बी।ए। एल्ग्र आउट होकर पवेलियन जा चुके हैं और अफ्रीका खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान से 98 रन पीछे थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement