Friday, April 19, 2024
Advertisement

औसत के मामले में कोहली से आगे निकले बाबर आजम, आंकड़े देख हैरान हुए भारतीय फैन्स

2018 में बाबर आजम टेस्ट क्रिकेट में 67 से अधिक की औसत से रन बना रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 26, 2018 20:06 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 2018 में बाबर आजम टेस्ट क्रिकेट में 67 से अधिक की औसत से रन बना रहे हैं।

पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया है। इस शतक को लगाने के लिए उन्हें 17 पारियां लगी। लेकिन वो टेस्ट क्रिकेट में एक शतक के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली से औसत के मामले में आगे चल रहे हैं।

2018 में बाबर आजम ने 6 मैचों की 10 इनिंग में 67.71 की लजवाब औसत से 474 रन बनाए है, वहीं कप्तान कोहली ने 10 मैचों की 18 इनिंग में 59.05 की औसत से 1063 रन बनाए है। कोहली 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है, लेकिन औसत के मामले में बाबर आजम ने उन्हें पछाड़ दिया है।

उल्लेखनीय है, न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम और हासिर सोहेल की शतकीय पारी की मदद से 5 विकेट के नुकसान पर 418 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी। इसके बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी 90 के स्कोर पर सिमट गई। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को फॉलोअन देकर दुबारा बल्लेबाजी करने को कहा और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए हैं। 

पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई में जारी दूसरे टेस्ट मैच में विकटों की झड़ी लगा दी है। यासिर शाह ने पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी में उनके 8 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और फॉलोन के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने आई न्यूीजलैंड के दो और बल्लेबाजों को आउट कर उन्होंने एक दिन में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया।

पाकिस्तान के लिए एक दिन में 10 विकेट लेने वाले यासिर पहले गेंदबाज है। वहीं एक दिन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भारत के वीनो मनकद के नाम है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 1952 में एक दिन में 11 विकेट लिए थे। इस सूची में जिम लेकर और अनिल कुंबले 10-10 विकेट के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement