Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वकार युनुस ने इस कारण धोनी को बतया 'वर्ल्ड चैंपियन क्रिकेटर'

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनुस ने टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कुल महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें क्रिकेट जगत का चैंपियन खिलाड़ी बताया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 06, 2020 15:35 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES MS Dhoni

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनुस ने टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कुल महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें क्रिकेट जगत का चैंपियन खिलाड़ी बताया है। जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को आईसीसी 2007 टी20 और आईसीसी वनडे विश्वकप 2011 जिताया था। इतना ही नहीं वकार का मानना है कि सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया के अंदर जो जीत का आत्मविश्वास जागा था धोनी ने उस मूमेंटम को ना सिर्फ बनाए रखा बल्कि उसे काफी आगे भी लेकर गए।

गौरतलब है कि धोनी एक मात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने भारत को आईसीसी के हर एक टूर्नामेंट जैसे कि आईसीसी 2007 टी20 विश्वकप, आईसीसी 2011 वनडे विश्वकप और उसके बाद आईसीसी 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को खिताबी जीत दिलाई है। इतना ही नहीं टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इसमें भी उन्होंने टीम इंडिया को नंबर एक पायदान पर पहुंचाया।

इस तरह धोनी के मुरीद पाकिस्तान के वकार युनुस ने ग्लो फैंस चैट शो के दौरान ट्विटर पर कहा, "टीम इंडिया में जो सुधार और जीत का आत्मविश्वास पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शुरू किया था उसे धोनी बखूबी आगे लेकर गए। वो वर्ल्ड चैंपियन हैं उन्होंने अपने देश को दो - दो विश्वकप जिताए। उन्होने अपने और देश के लिए काफी शानदार काम किया है।"

जहां एक तरफ वकार भारतीय क्रिकेट में बदलाव के किये सौरव गांगुली को काफी जिम्मेदार मानते हैं वहीं उनका मानना है कि बतौर कप्तान धोनी ने भारतीय क्रिकेट की तस्वीर बदल कर रख दी है। वकार ने कहा, "धोनी ने जिस तरह से टीम इंडिया के लिए कप्तानी की है उसे बताने के लिए शब्द नहीं है। वो बहुत ही महान कप्तान है। इतना ही नहीं वो एक अच्छा क्रिकेटर होने के साथ - साथ शानदार इंसान भी है। इतने छोटे शहर ( रांची ) से निकलकर आना और देश के लिए इतने बड़े पैमाने पर नाम कमाना काफी प्रशंसनीय है।"

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

बता दें कि 38 साल के हो चुके धोनी ने आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद से उन्होंने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी में बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प सम्पात करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए। जबकि आईपीएल को भी बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल तक के लिए रद्द कर रखा है। ऐसे में सभी फैंस को अब एक बार फिर मैदान में धोनी की वापसी का इंतज़ार है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement