1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 WC 2021 के बाद बांग्लादेश का दौरा करेगा पाकिस्तान, सभी प्रारूप की खेली जाएगी सीरीज

T20 WC 2021 के बाद बांग्लादेश का दौरा करेगा पाकिस्तान, सभी प्रारूप की खेली जाएगी सीरीज

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच सीरीज टी-20 विश्व कप के बाद खेली जाएगी इसलिए टेस्ट और वनडे सीरीजों पर भी फोकस किया जाएगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 14, 2021 15:32 IST
Pakistan to tour Bangladesh for all-format series right...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan to tour Bangladesh for all-format series right after the T20 World Cup 2021

पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी-20 विश्व कप के बाद बांग्लादेश का दौरा करेगी और वहां वे हर प्रारूप की सीरीज खेलेगी। बांग्लादेश के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने इस बात का खुलासा किया है। गौतलब है कि साल 2015 के बाद ये पहली बार होगा जब पाकिस्तानी टीम हर फॉर्मेट के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम 15 दिसंबर को ढाका पहुंचेगी। घोषणा के मुताबकि, दोनों टीमें वनडे और टेस्ट सीरीज में ज्यादा मैचों में एक दूसरे का सामना करेंगी। इस साल की शुरुआत से ही टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कई टीमों ने खूब सारी टी-20 सीरीज खेली है। हालांकि बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच सीरीज टी-20 विश्व कप के बाद खेली जाएगी इसलिए टेस्ट और वनडे सीरीजों पर भी फोकस किया जाएगा।

बीसीबी के सीईओ ने कहा है कि वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ संपर्क में हैं और वे जल्द से जल्द सबकुछ फाइनल करने वाले हैं।

बीसीबी के सीईओ ने कहा, "पाकिस्तान की सीरीज टी-20 विश्व कप के तुरंत बाद होगी। क्रिकेट ऑपरेशंस डिपार्टमेंट पाकिस्तान बोर्ड के संपर्क में है और सबकुछ फाइनल करने की कोशिश कर रहा है। सारे फॉर्मेट खेले जाएंगे, टेस्ट और वनडे थोड़े ज्यादा होंगे।"

साल 2015 में आखिरी बार पाकिस्तान ने बांग्लादेश का दौरा किया था, ये मेजबानों के लिए अच्छा दौरा था। बांग्लादेश ने 3-0 से वनडे सीरीज जीती थी जिसके बाद वनडे प्रारूप में बांग्लादेश क्रिकेट उभरा था। उन्होंने टी-20 सीरीज भी 2-0 से जीती थी और एक टेस्ट मैच जीता था, इतिहास में पहली बार बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच ड्रॉ किया था। मेहमानों ने ढाका में खेला गया सिर्फ एक टेस्ट जीता था।

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया में शुरू की ट्रेनिंग, देखें Photos

इस बार भी दो टेस्ट मैच होंगे जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 का हिस्सा होंगे। तीन वनडे मैच खेले जा सकते हैं और टी-20 सीरीज में भी तीन मैच हो सकते हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021