Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

डेब्यू टेस्ट में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले चौथे पाकिस्तानी खिलाड़ी बने फखर जमान

फखर जमान अब पाकिस्तान के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं जो डेब्यू टेस्ट मैच में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं। फखर जमान से पहले साल 1964 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब्दुल कादिर (95), साल 1980 में भारत के खिलाफ तस्लीम आरिफ (90) और साल 2003 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आसिम कमल (99) पर आउट हुए थे।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: October 16, 2018 17:05 IST
Fakhar Zaman- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Fakhar Zaman

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरा टेस्ट मैच पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज फखर जमान के लिए खट्टा-मीठा रहा। मीठा इसलिए क्योंकि उन्होंन डेब्यू मैच में लगातार गिरते विकेटों के बीच बेहतरीन पारी खेली और खट्टा इसलिए क्योंकि वो नर्वस नाइंटीज का शिकार हो गए और अपना शतक पूरा नहीं कर सके। हर बल्लेबाज का सपना होता है कि वो अपने डेब्यू मैच में शतक लगाकर करियर का धमाकेदार आगाज करे। फखर जमान उस तरफ कदम भी बढ़ा रहे थे। लेकिन वो मंजिल तक नहीं पहुंच सके और नर्वस नाइंटीज का शिकार होकर पवेलियन वापस लौट गए। 

इसके साथ ही फखर जमान अब पाकिस्तान के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं जो डेब्यू टेस्ट मैच में नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए हैं। फखर जमान से पहले साल 1964 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब्दुल कादिर (95), साल 1980 में भारत के खिलाफ तस्लीम आरिफ (90) और साल 2003 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आसिम कमल (99) पर आउट हुए थे। अब फखर जमान भी इन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

इस तरह हुए आउट:  फखर जमान बेहद ही अटपटे तरीके से आउट हुए। पारी का 59वां ओवर मार्नस लैबसचागने फेंक रहे थे। इस दौरान उन्होंने पहली ही गेंद पर फखर जमान के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की और जब मैदानी अंपायर ने अपील को ठुकरा दिया, तो कंगारू बल्लेबाजों ने रिव्यू लेने का फैसला किया।

इस दौरान रिव्यू में देखा गया कि गेंद ने फकर के बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया था। इस तरह से फखर जमान बाल-बाल बच गए। अगली दो गेदें लैबसचागने ने बेहद कसी हुई फेंकी और ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने फखर के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की। इस बार मैदानी अंपायर ने उंगली उठा दी लेकिन फखर ने रिव्यू लेने का फैसला किया। हालांकि रिव्यू में फखर को आउट करार दे दिया गया और वो शतक लगाने से 6 रन से चूक गए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement