1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PAK v SA : रिजवान के शतक से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को पहले T20I में दी मात

PAK v SA : रिजवान के शतक से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को पहले T20I में दी मात

मोहम्मद रिजवान के नाबाद शतक की मदद से पाकिस्तान ने पहले T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को तीन रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनायी। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 11, 2021 23:23 IST
PAK v SA : रिजवान के शतक से...- India TV Hindi
Image Source : PAKISTAN CRICKET (@THEREALPCB) PAK v SA : रिजवान के शतक से पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को पहले T20I में दी मात

लाहौर। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के नाबाद शतक की मदद से पाकिस्तान ने पहले T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में गुरुवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को तीन रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनायी। रिजवान ने 64 गेंदों पर 6 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाये जिससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान ने छह विकेट पर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

वसीम जाफर के सपोर्ट में उतरे अनिल कुंबले, लगा था मजहब के नाम पर टीम के चयन का आरोप

रिजवान के बाद दूसरा बड़ा स्कोर हैदर अली (21) का था। रीजा हेंड्रिक्स (54) और जेनेमन मलान (44) ने पहले विकेट के लिये 53 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को अच्छी शुरुआत दिलायी लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से टीम को झटका लगा। निचले क्रम के बल्लेबाजों ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें बनाये रखी लेकिन आखिर में वह छह विकेट पर 166 रन तक ही पहुंच पाया।

IND vs ENG : कोहली को कप्तानी में जीतना है मैच तो करना होगा ये काम, मांजरेकर ने दी सलाह

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी। ड्वेन प्रिटोरियस (नाबाद 15) ने फहीम अशरफ पर छक्का लगाया। ब्योर्न फोर्चून (नाबाद 17) ने पांचवीं गेंद चार रन के लिये भेजी। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिये अंतिम गेंद पर छह रन की दरकार थी लेकिन फोर्चून दो रन ही ले पाये। दूसरा टी20 इसी स्थान पर 13 फरवरी को खेला जाएगा। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania