Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे को 24 रनों से हराकर पाकिस्तान ने 2-1 से जीती सीरीज

मोहम्मद रिजवान के नाबाद 91 रन के बाद हसन अली के चार विकेटों की बदौलत पाकिस्तान अंतिम टी20 मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 24 रनों से हराकर 2-1 से सीरीज जीत ली। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 25, 2021 22:01 IST
Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Rizwan

हरारे| मोहम्मद रिजवान के नाबाद 91 रन के बाद हसन अली के चार विकेटों की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को यहां खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 24 रनों से हराकर 2-1 से सीरीज जीत ली। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 165 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसने जिम्बाब्वे को सात विकेट पर 141 रनों पर रोक दिया।

जिम्बाब्वे के लिए वेस्ले मधेवरे ने सर्वाधिक 59 रनों की पारी खेली। उनके अलावा टी मेरुमनी ने 35 रन बनाए। मेजबान टीम अंतिम छह ओवरों में केवल 38 रन ही बना सकी और इस कारण उसे हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान के लिए हसन के चार विकेटों के अलावा हैरिस रउफ ने दो और मोहम्मद हसनैन ने एक विकेट लिए।

इससे पहले, पाकिस्तान ने तीन विकेट पर 165 रनों का स्कोरा बनाया। टीम के लिए रिजवान ने नाबाद 91 रन बनाए। उन्होंने 60 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा बाबर आजम ने 52 रनों की पारी खेली। उन्होंने 46 गेंदों पर पांच चौके जड़े।

जिम्बाब्वे की ओर से ल्यूक जोंगे ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement