Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां ने किया खुलासा, इस भारतीय गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने में आता है मजा

बल्लेबाजी में आपने आदर्श के बारे में बताते हुए जमां ने ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट का नाम लिया और कहा, "वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को अपना आइडल मानते हैं।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 09, 2020 16:44 IST
Fakhar Zaman- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE Fakhar Zaman

साल 2017 चैम्पियंस ट्राफी के फ़ाइनल में भारत के खिलाफ शतक जड़ने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां को भला कौन भूल सकता है। 3 साल के अन्तराष्ट्रीय करियर में पाक के इस सलामी बल्लेबाज ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए। जिसके चलते पाकिस्तान के लिए वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक मारने वाले वो एक मात्र बल्लेबाज हैं।  ऐसे में फखर ने अब एक दिलचस्प खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि कौन से भारतीय गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने में उन्हें सबसे ज्यादा आनंद आता है। 

क्रिकेट पाकिस्तान को दिए एक इंटरव्यू में जमान ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सभी गेंदबाज अच्छे हैं। सभी का सामना करना कठिन है। मुझे व्यक्तिगत रूप से जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह पसंद हैं। मिशेल स्टार्क एक और गेंदबाज है जिनका सामना करने में मुझे मजा आता है। ये इस तरह के गेंदबाज हैं जो बाकियों से अलग हैं। जब आप उनका सामना करते हैं तो यह एक अलग अनुभव होता है। मैंने बहुत सारे गेंदबाजों खासकर स्पिनरों का सामना करने का आनंद लिया है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उपयोग किया जाने वाला विकेट बहुत सपाट है। इस वजह से गेंद बहुत ज्यादा टर्न नहीं होती है।'

वहीं बाद में बल्लेबाजी में आपने आदर्श के बारे में बताते हुए जमां ने ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट का नाम लिया और कहा, "वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट को अपना आइडल मानते हैं और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने कहा कि वह इन दोनों खिलाड़ियों से प्रेरित है और उनकी तरह खेलना चाहते हैं।"

बता दें कि फखर जमां ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फ़ाइनल में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेल पाकिस्तान को खिताबी जीत दिलाई थी। जिसके बाद से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में फखर का नाम चारों तरफ फ़ैल गया था। इन दिनों फखर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 में लाहौर कलंदर्स के लिए में खेल रहे हैं। हालांकि, उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया है और सिर्फ 19,33,22,15 और 20 रन की पारियां ही खेली हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement