Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ताल्लुकात के आधार पर चुनी जाती है पाकिस्तानी क्रिकेट टीम : शोएब मलिक

शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के खिलाफ चयन पूर्वाग्रह का आरोप लगाते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि ताल्लुकात (कनेक्शन) के आधार पर चुना जाता है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 15, 2021 21:56 IST
Pakistani cricket team is selected on the basis of liaison: Shoaib Malik- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistani cricket team is selected on the basis of liaison: Shoaib Malik

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के खिलाफ चयन पूर्वाग्रह का आरोप लगाते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर नहीं बल्कि ताल्लुकात (कनेक्शन) के आधार पर चुना जाता है। मलिक की यह टिप्पणी पीसीबी चयन समिति द्वारा जिम्बाब्वे में हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के लिए खिलाड़ियों के चयन पर कप्तान बाबर आजम के सुझावों की अनदेखी के बाद आई है। पाकिस्तान ने हरारे में आयोजित इस सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी।

मलिक ने पाकपैशन डॉट नेट से कहा, हमारे क्रिकेट में पसंद-नापसंद की एक प्रणाली है। यह ऐसा कुछ है जो बाकी दुनिया में भी मौजूद है, लेकिन हमारी संस्कृति में थोड़ा अधिक है। जिस दिन हमारे क्रिकेट सिस्टम में चीजें बदलेंगी और अधिक कौशल को महत्व दिया जाएगा तो चीजें सुधरेंगी। आज तो बस ताल्लुकात को तवज्जो दी जाती है।

मलिक ने कहा कि चयन विशुद्ध रूप से योग्यता के आधार पर किया जाना चाहिए और कप्तान आजम को अपनी टीम चुनने की पूरी छूट मिलनी चाहिए।

मलिक बोले, हालिया टीम में ऐसे कई खिलाड़ी थे जिन्हें बाबर चुनना चाहते थे, लेकिन उनका चयन नहीं किया गया था। सभी की अपनी राय है लेकिन चयन पर अंतिम निर्णय कप्तान का होना चाहिए क्योंकि यह वह है जो अपनी टीम के साथ मैदान पर लड़ेगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement