Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अर्शी ख़ान के ख़िलाफ़ पाकिस्तानी मौलवी का फ़तवा

नयी दिल्ली: एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल के अनुसार पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान सीमा से लगे एक मदरसे के एक मौलवी ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफ़रीदी के बारे में टिप्पणी करने के लिए भारतीय मॉडल और एक्ट्रेस अर्शी ख़ान

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 29, 2015 14:24 IST
अर्शी ख़ान के ख़िलाफ़...- India TV Hindi
अर्शी ख़ान के ख़िलाफ़ पाकिस्तानी मौलवी का फ़तवा

नयी दिल्ली: एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल के अनुसार पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान सीमा से लगे एक मदरसे के एक मौलवी ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफ़रीदी के बारे में टिप्पणी करने के लिए भारतीय मॉडल और एक्ट्रेस अर्शी ख़ान के ख़िलाफ़ फ़तवा जारी किया है। पिछले महीने अर्शी ख़ान ने ट्वीट करके कहा था,“मैं आफ़रीदी के साथ हमबिस्तर हुई थी, तो क्या हुआ? मेरे लिए तो ये प्यार था।”

अर्शी का ये ट्वीट फ़ौरन वायरल हो गया था और तमाम मीडिया में ख़बर बन गया था। एक पाकिस्तानी कैबल चैनल ने बुधवार को दावा किया कि मौलवी ने फ़तवा जारी कर भारत और पाकिस्तान में मुसलमानों से अर्शी ख़ान को “इस्लाम की तौहीन करने के लिए अच्छी तरह सबक़ सिखाने” की अपील की है। चैनल ने दावा किया कि मौलवी ने उसके साथ मुलाक़ात में कहा है कि "अश्लील फ़ोटो शूट और आफ़रीदी पर टिप्णी" करने के लिए अर्शी ख़ान को सख़्त सज़ा मिलनी चाहिये।

अर्शी ख़ान तो टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थी लेकिन पाकिस्तान में मीडिया सूत्रों ने फ़तवे की बात की पुष्टी की है। फ़तवा देने वाले मौलवी की पहचान अभी नहीं मालूम है लेकिन सूत्रों ने कहा मौलवी अर्शी ख़ान की बोल्ड तस्वीरों से नाराज़ थे।

बहरहाल मुस्लिम स्कॉलर अब्दुल क़ादर मुकादम के अनुसार, “फ़तवा अपने आप में ग़ैर क़ानूनी और धर्म विरोधी है क्योंकि ये धार्मिक नेता होने का दावा करने वाले चंद लोगों की निजी राय है।

अगली स्लाइड में पढ़ें कौन हैं और कहां की है अर्शी ख़ान

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement