Thursday, March 28, 2024
Advertisement

आईपीएल के लिए सितंबर में एशिया कप को नहीं टालेगा पीसीबी

यह उम्मीद की जा रही है कि सितंबर तक कोरोना वायरस की वजह से खराब हुए हालात में सुधार होने की संभावना है और उसी समय आईपीएल का का आयोजन किया जा सकता है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 15, 2020 12:50 IST
asia cup, ipl, ipl 2002, asia cup pakistan, pcb, ehsan mani, cricket news, pakistan cricket news- India TV Hindi
Image Source : IANS Ehsan Mani

कोरोना वायरस महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का अनिश्चित समय के लिए टलना तय माना जा रहा है लेकिन इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी इस टूर्नामेंट के आयोजन के सामने एक बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है। पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने साफ तौर से कह दिया है कि वे आईपीएल के कारण इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप की मजेबानी को स्थगित नहीं करेंगे।

दरअसल एशिया कप 2020 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और इसका आयोजन इसी साल सितंबर में दुबई और अबु धावी में किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ यह उम्मीद की जा रही है कि सितंबर तक कोरोना वायरस की वजह से खराब हुए हालात में सुधार होने की संभावना है और उसी समय आईपीएल का का आयोजन किया जा सकता है।

ऐसे में पीसीबी ने किसी भी कीमत पर पहले से निर्धारित एशिया कप के आयोजन को नहीं टालने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- लाहौर में बर्फ गिर सकती है लेकिन भारत-पाकिस्तान सीरीज मुमकिन नहीं: सुनील गावस्कर

आईपीएल के 13वे सीजन की शुरुआत पिछले महीने 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया। हालांकि महामारी के बढ़ते प्रभाव के बाद देश भर में लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए फिर से बढ़ा दिया जिसके कारण इसका अनिश्चित समय के लिए स्थगित होना तय माना रहा है।

एहसान मनी ने कहा, ''पाकिस्तान पहले ही एशिया कप को दुबई और अबु धावी में शिफ्ट चुका है, क्योंकि भारत ने सुरक्षा कारणों और राजनीति वजहों से पाकिस्तान का दौरा करने से इंकार कर दिया था और एशिया कप की मजेबानी हमारे बहुत जरूरी है इसे हम नहीं टाल सकते हैं।''

यह भी पढ़ें-  इरफान पठान ने खास अंदाज में लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की

उन्होंने कहा, ''इस कठीन समय के बाद अगर एशिया का आयोजन किया जाता है तो यह एशियन क्रिकेट के लिए बेहतर होगा। एशियन क्रिकेट को इस टूर्नामेंट से काफी फायदा पहुंचेगा क्योंकि इससे उन्हें काफी फंडिंग मिलेगी। यह उन सभी देशों के लिए जरूरी है जो एशियन क्रिकेट काउंसिल के सदस्य हैं।''

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मौजूदा हालात में इस साल एशिया कप की मेजबानी करना हमारे लिए एक किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण हमें नहीं पता कब तक स्थिति समान्य हो पाएगी और इसका आयोजन हो पाएगा कि नहीं। ऐसे में हम आईपीएल के लिए एशिया कप को आगे के नहीं टाल सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement