1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के लिए हर फॉर्मेट खेलना चाहते हैं पीटर हैंड्सकॉम्ब

ऑस्ट्रेलिया के लिए हर फॉर्मेट खेलना चाहते हैं पीटर हैंड्सकॉम्ब

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहने पीटर हैंड्सकॉम्ब को ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट से ड्रॉप कर दिया था। टेस्ट सीरीज में उन्होंने 5 इनिंग में 21 की औसत से 105 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने बिग बैश लीग खेली और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में रनों का अंबार लगा दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2019 16:08 IST
Peter Handscomb- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Peter Handscomb

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहने पीटर हैंड्सकॉम्ब को ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट से ड्रॉप कर दिया था। टेस्ट सीरीज में उन्होंने 5 इनिंग में 21 की औसत से 105 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने बिग बैश लीग खेली और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में रनों का अंबार लगा दिया। हैंड्सकॉम्ब वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

हैंड्सकॉम्ब ने वनडे सीरीज में 50 से अधिक की औसत से 151 रन बनाए थे, लेकिन वह अपनी टीम को सीरीज नहीं जिता सके। सीरीज खत्म होने के बाद हैड्सकॉम्ब ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए हर फॉर्मेट खेलना चाहते हैं।

उन्होंने कहा "कोई भी रन अच्छे रन होते हैं। मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी भी फॉर्मेट में खेलना चाहता हूं। अगर मैंने वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया है तो वो मेरे लिए अच्छे दिन है। मैं लाल गेंद के क्रिकेट में अपने पक्ष को मजबूत करने की कोशिश कर सकता हूं लेकिन फिलहाल मैं सफेद गेंद पर ध्यान दे रहा हूं।"

ऑस्ट्रेलिया के लिए हैंड्सकॉम्ब वनडे में मिडल ऑडर बल्लेबाज का किरदार अदा करते हैं। अपनी इस पोजिशन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा "ये बैटिंग फॉर्मुला हमने इंग्लैंड से लिया है। इंग्लैंड के लिए जो रूट और इयान मोर्गन मिडल ऑर्डर में अहम भूमिका निभाते हैं। मैं हर बॉल पर सिंगल देखता हूं और स्पिन को वास्तव में अच्छी तरह से खेल सकता हूं। हम स्पिन के खिलाफ स्ट्राइक रोटेट करने और इसे गहराई तक ले जाना चाहते हैं। इस टीम में हमें जो शक्ति मिली है, वह अद्भुत है, जब तक कि हम आखिरी 10 ओवरों में उन्हें हासिल नहीं कर लेते।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड