1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. स्मिथ और स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलना बिल्कुल सपने के सच होने जैसा - रियान पराग

स्मिथ और स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलना बिल्कुल सपने के सच होने जैसा - रियान पराग

असम के रहने वाल पराग ने पिछले साल आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी का रिकार्ड अपने नाम किया था।

IANS IANS
Published on: August 01, 2020 16:15 IST
Riyan Parag- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Riyan Parag

नई दिल्ली| राजस्थान रॉयल्स ने युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देने के लिए जानी जाती है। 18 साल के रियान पराग उनमें से ही एक हैं जो आईपीएल में टीम के लिए जाना-पहचाना नाम बन गए हैं।

असम के रहने वाल पराग ने पिछले साल आईपीएल में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी का रिकार्ड अपने नाम किया था। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 17 साल 175 दिनों में अर्धशतक जमाया था। अब यह युवा खिलाड़ी यूएई में होने वाले लीग के 13वें संस्करण के लिए तैयार है।

पराग ने आईएएनएस से कहा, "मेरा पिछला सीजन अच्छा रहा था और मुझे लगा था कि मैं राजस्थान रॉयल्स में ही रहूं। मैं बाहर से दबाव लेना पसंद नहीं करता। यह आपके सामने आने वाली स्थिति की तैयारी करने की बात है।"

उन्होंने कहा, "मैं उस जोन में रहना चाहता हूं जहां लोग मेरे बारे में मेरे प्रदर्शन के बार में क्या कह रहे हैं उस पर ध्यान नहीं देता। तारीफ सुनना हमेशा अच्छा लगता है लेकिन मैं सफलता को अपने ऊपर हावी नहीं होने देता।"

राजस्थान की टीम में कई बड़े विदेशी खिलाड़ी हैं। टीम की कप्तानी आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ कर रहे हैं तो मध्य क्रम में बेन स्टोक्स जैसा खिलाड़ी है। गेंदबाजी की बात करें तो जोफ्रा आर्चर हैं।

पराग ने कहा, "स्मिथ, स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रैसिंग रूम साझा करना सपने के सच होने जैसी बात है। जैसा मैने टीम की डॉक्यूमेंट्री में बताया है, जब मैं चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरा तो स्टोक्स ने मुझसे कहा कि बिना किसी दबाव के खेलना जैसे कि यह गली मैच हो।"

उन्होंने कहा, "स्मिथ जिस तरह से गेंदबाजों का समर्थन करते हैं, खासकर मेरे जैसे युवा खिलाड़ियों, मुझे यह काफी पसंद है। वह शानदार कप्तान हैं और मैं उनके खेलने का लुत्फ उठाता हूं।"

पराग हाल ही में राजस्थन रॉयल्स की डॉक्यूमेंट्री इनसाइड स्टोरी में देखे गए हैं जिस रेडबुल मीडिया हाउस ने बनाया है। इसमें टीम के 2019 के सफर को दिखाया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X