1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स के मुख्य कोच बने हर्शल गिब्स

पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स के मुख्य कोच बने हर्शल गिब्स

गिब्स इस टीम में डीन जोंस की जगह लेंगे जिनका पिछले साल सितंबर में मुंबई में निधन हो गया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 03, 2021 8:40 IST
Karachi Kings, PSL, Herschelle Gibbs, Babar Azam, Dean Jones- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Herschelle Gibbs

पाकिस्तान सुपर लीग में डिफेंडिंग चैंपियन कराची किंग्स ने साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज हर्शल गिब्स को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है। गिब्स इस टीम में डीन जोंस की जगह लेंगे जिनका पिछले साल सितंबर में मुंबई में निधन हो गया था। कराची किंग्स ने इसी साल नवंबर में पीएसल का अपना पहला खिताब जीता था जिसे फ्रेंचाइजी ने जोंस को समर्पित किया।

इस पीएसएल फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा, ''गिब्स ने जिस आक्रमकता और दिलेरी के साथ क्रिकेट खेला है उम्मीद है कि वह कोचिंग में भी ऐसा ही करेंगे। हम टीम वर्क में अगाढ विश्वास करते हैं और हमें इसकी घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अब टीम के नए कोच गिब्स होंगे।''

यह भी पढ़ें- सौरव गांगुली की हुई एंजियोप्लास्टी, जानें उनकी हेल्थ का पूरा अपडेट

गिब्स 90 टेस्ट, 248 वनडे और 23 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में साउथ अफ्रीका के लिए प्रतिनिधित्व किया है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने टीम के लिए 6167 रन बनाए। वहीं वनडे में 8094 रन बनाए जबकि टी-20 में 400 रन बना चुके हैं।

आपको बता दें कि कराची किंग्स ने इसी साल बाबर आजम की अगुआई में लाहौर कलंदर को पांच विकेट से हराया था और इस खिताबी जीत को उन्होंने डीन जोंस को समर्पित किया था।

यह भी पढ़ें- डेविड वार्नर के मुताबिक नटराजन के पास अच्छी लाइन-लैंग्थ

फाइनल मुकाबले में लाहौर कलंदर्स की टीम ने किंग्स को 135 रनों का लक्ष्य दिया था। इस मुकाबले में किंग्स के लिए बाबर आजम ने बेहतरीन 63 रनों की पारी खेली थी।

इस पूरे टूर्नामेंट में बाबर आजम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और 473 रन बनाने के लिए साथ तीन बार मै ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया था। इसके साथ ही उन्हें पीएसएल में बेस्ट बल्लेबाज चुना गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X