Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs SL : राहुल चाहर ने बाउंड्री पर पकड़ा लाजवाब कैच, सभी भारतीय खिलाड़ी हुए हैरान, देखें वीडियो

राहुल चाहर ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर बाउंड्री पर लाजवाब कैच पकड़ अविष्का फर्नांडो को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 29, 2021 12:52 IST
Rahul Chahar caught a wonderful catch on the boundary Watch...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rahul Chahar caught a wonderful catch on the boundary Watch Video IND vs SL 2nd T20I

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के स्पिनर राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी नहीं बल्कि अपनी लाजवाब फील्डिंग की वजह से सुर्खियां बटौरी है। राहुल ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर बाउंड्री पर अपनी सूझबूझ से अविष्का फर्नांडो का लाजवाब कैच पकड़ा और उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। राहुल चाहर का यह कैच देखने के बाद टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ी हैरान हो गए थे।

133 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंकाई टीम को फर्नांडो ने अच्छी शुरुआत दी थी। 2 चौकों की मदद से वह 12 गेंदों पर 11 रन बनाकर खेल रहे थे, तब भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की चाहत में वह गेंद को हवा में ऊछाल बैठे और फाइनल लेग की दिशा में तैनात राहुल ने एक शानदार कैच पकड़ा।

देखें वीडियो

भुवनेश्वर कुमार ने इस विकेट के साथ टी20आई क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए है। वह भारत के लिए इस फॉर्मेट में 50 विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं।

भारत के लिए T20I में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

63 - युजवेंद्र चहल

59 - जसप्रीत बुमराह
52 - रवि अश्विन
50 - भुवनेश्वर कुमार*

भारत ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन बनाए। भारत की तरफ से कप्तान शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए।

श्रीलंका की तरफ से अकीला धनंजय ने दो विकेट लिए जबकि वनिंदु हसारंगा, दासुन शनाका और दुशमंता चमीरा को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और धवन तथा रुतराज गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। रुतुराज (21) हालांकि आउट हो गए और यह साझेदारी टूट गई। इसके बाद धवन और देवदत्त पडीकल ने पारी आगे बढ़ाई लेकिन धवन अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक बनाने से चूक गए।

इसके कुछ देर बाद पडीकल (29) भी तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी कमाल नहीं दिखा सके और 13 गेंदों पर सात रन बनाकर पवेलियन लौटे। फिर नीतीश राणा (9) भी अपना विकेट गंवा बैठे।

भारत की पारी में भुवनेश्वर कुमार 13 और नवदीप सैनी एक रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement