Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जरूरत पड़ने पर इंग्लैंड मौजूद भारतीय टीम से बात कर सकते हैं राहुल द्रविड़

48 वर्षीय पूर्व बल्लबाज ने कहा कि टीम का मुख्य उद्देश्य सीरीज जीतना है और उम्मीद है कि इस प्रक्रिया में टीम टी20 विश्व कप के लिए कुछ विकल्प पेश कर सकती है।

IANS Edited by: IANS
Published on: June 28, 2021 16:38 IST
Rahul Dravid, India vs England, Sports, cricket - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahul Dravid

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच के रूप में जाने वाले राहुल द्रविड़ ने कहा है कि वह अगले कुछ सप्ताह में इंग्लैंड में टीम मैनजमेंट से उनकी जरूरतों को लेकर बात करेंगे। द्रविड़ ने कहा, "मैंने विराट कोहली और रवि शास्त्री को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान परेशान नहीं किया, लेकिन मैं अगले कुछ सप्ताह में उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि वह क्या सोच रहे हैं।"

48 वर्षीय पूर्व बल्लबाज ने कहा कि टीम का मुख्य उद्देश्य सीरीज जीतना है और उम्मीद है कि इस प्रक्रिया में टीम टी20 विश्व कप के लिए कुछ विकल्प पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें- यूएई में किया जाएगा टी-20 विश्व कप का आयोजन : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

द्रविड़ ने कहा, "टीम में ऐसे कई लोग हैं जो टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि फिलहाल टीम का मुख्य उद्देश्य सीरीज जीतना है।"

उन्होंने कहा, "हमारा उद्देश्य सीरीज जीतना है लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि कुछ अच्छे प्रदर्शन से हम चयनकर्ताओं के लिए दरवाजे खोल सकते हैं।"

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि श्रीलंका दौरा ना सिर्फ पृथ्वी शॉ बल्कि देवदत्त पडीकल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे अन्य खिलाड़ियों के लिए भी काफी अहम है।

यह भी पढ़ें- WTC फाइनल जीतने के बाद टिम साउदी ने कहा, 'हम अधिक टेस्ट मैच खेलने के हकदार हैं'

द्रविड़ ने कहा, "पृथ्वी के अलावा भी यह सीरीज अन्य लोगों के लिए अहम है। पडीकल और गायकवाड़ जैसे कई युवा खिलाड़ी हैं जो इस दौरे में शामिल हैं। ये सभी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेकरार हैं। इनको टी20 विश्व कप के लिए लेना है कि नहीं यह फैसला चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट को करना है।"

उन्होंने कहा, "लेकिन अंतरराष्ट्रीय टीम के खिलाफ अगर आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो चयनकर्ता इस पर गौर करेंगे। इस तथ्य को देखते हुए यह दौरा काफी अहम है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement