Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कुमार संगाकारा को राजस्थान रॉयल्स में मिली ये अहम जिम्मेदारी

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को क्रिकेट के निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: January 24, 2021 17:02 IST
कुमार संगाकारा को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY कुमार संगाकारा को राजस्थान रॉयल्स में मिली ये अहम जिम्मेदारी

नई दिल्ली| आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा को लीग के आगामी सीजन के लिए अपना क्रिकेट निदेशक नियुक्त करने का ऐलान किया। एमसीसी के मौजूदा प्रेसिडेंट संगाकारा पर रॉयल्स फ्रेंचाइजी के सम्पूर्ण क्रिकेट इकोसिस्टम पर नजर रखने की जिम्म्मेदारी होगी। इसमें कोचिंग स्ट्रक्चर, ऑक्शन प्लांस, टीम स्ट्रेटेजी, टैलेंड डिस्कवरी एवं डेवलपमेंट इत्यादि शामिल हैं।

साथ ही संगकारा पर नागपुर में रॉयल्स अकादमी के विकास की भी जिम्मेदारी होगी। संगाकारा ने इस नियुक्ति पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, "मुझे रॉयल्स के साथ जुड़कर खुशी हो रही है और मैं नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं। मैं इस टीम को मजबूती प्रदान करने लिए पूरे मन से काम करूंगा।"

गाबा में बायो बबल पर अश्विन का बड़ा बयान, बोले - 'सर्कस के जोकर जैसा था हाल'

इस नियुक्ति पर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि संगाकारा के पास अपार अनुभव है और वह आधुनिक क्रिकेट को भी अच्छी तरह समझते हैं। सर्वकालिक महान विकेटकीपरों में से एक के साथ काम करना गौरव का पल होगा। संगाकारा भी आईपीएल में खूब खेले हैं। श्रीलंका के लिए संगाकारा ने 28 हजार से अधिक रन बनाए हैं। उनका करियर 16 साल का रहा था और इस दौरान उनका टेस्ट औसत बीते 46 साल में सभी बल्लेबाजों से बेहतर था।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement