Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी फाइनल: रजनीश गुरबानी ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, अब खुलेंगे टीम इंडिया के दरवाजे!

रजनीश गुरबानी ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ शानदार हैट्रिक ली।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: December 30, 2017 16:01 IST
रजनीश गुरबानी- India TV Hindi
रजनीश गुरबानी

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। रजनीश ने दिल्ली के खिलाफ कहर बरपाते हुए लगातार 3 गेंदों में 3 विकेट लेकर अपना नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा लिया। आपको याद दिला दें कि रजनीश गुरबानी वही गेंदबाज हैं जिन्होंने विदर्भ की टीम को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। रजनीश ने दिल्ली के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और कुल 6 विकेट झटके। 

रणजी फाइनल में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज: हैट्रिक लेते ही रजनीश रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में हैट्रिक लेने वाले सिर्फ दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। रजनीश से पहले तमिलनाडु के के बी कल्याणसुंदरम ने 1972-73 में बॉम्बे के खिलाफ इस कारनामे को अंजाम दिया था।

बोल्ड कर लिए तीनों विकेट: रजनीश की हैट्रिक की खास बात ये रही कि उन्होंने तीनों खिलाड़ियों को बोल्ड आउट किया। रजनीश ने पारी के 101वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पहले विकास मिश्रा को क्लीन बोल्ड किया, इसके बाद अगली गेंद पर उन्होंने नवदीप सैनी को भी बोल्ड कर दिया। रजनीश फिर से 103वां ओवर फेंकने आए और उन्होंने पहली ही गेंद पर ध्रुव शोरे को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की। रजनीश ने मैच में 24 ओवर में 59 रन देकर 6 विकेट झटके। रजनीश की शानदार गेंदबाजी के सामने दिल्ली की पूरी टीम सिर्फ 295 पर सिमट गई।

टीम इंडिया में मिलेगा मौका: रजनीश लंबे समय से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। रजनीश ने आखिरी 7 पारियों में कुल 33 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 बार पारी में पांच या इससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रजनीश के नाम 9 मैचों में 44 विकेट हैं। साफ है अगर रजनीश इसी तरह का प्रदर्शन करते रहे तो फिर वो दिन दूर नहीं जब वो भारतीय टीम की तरफ से खेलते दिखेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement