Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Group A : दिल्ली के खिलाफ बंगाल के पांच विकेट पर 285 रन

अनुस्तूप मजूमदार के नाबाद 94 रन की मदद से बंगाल ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में पहले दिन सोमवार को पांच विकेट पर 285 रन बना लिये। 

Reported by: Bhasha
Published on: January 27, 2020 20:25 IST
Gujarat vs Vidarbha, Andhra vs Kerala, Hyderabad vs Rajasthan, Delhi vs Bengal, Ranji Trophy Group A- India TV Hindi
Ranji Trophy Group A: Bengal's 285 for five against Delhi
कोलकाता। अनुस्तूप मजूमदार के नाबाद 94 रन की मदद से बंगाल ने दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए के मैच में पहले दिन सोमवार को पांच विकेट पर 285 रन बना लिये। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। फॉर्म में चल रहे कप्तान मनोज तिवारी समेत बंगाल ने चार विकेट 100 रन पर गंवा दिये। इसके बाद मजूमदार ने श्रीवत्स गोस्वामी के साथ 117 रन की साझेदारी की। मजूमदार 178 गेंद में 14 चौकों की मदद से 94 रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं गोस्वामी 84 गेंद में 59 रन बनाकर आउट हुए जिसमें दस चौके शामिल थे। शाहबाज अहमद ने 85 गेंद में आठ चौकों की सहायता से 39 रन बना लिये हैं। दिल्ली के लिये विकास मिश्रा ने तीन विकेट लिये।
 
गुजरात बनाम विदर्भ
 
वहीं  सूरत में सिद्धार्थ देसाई और रूष कलारिया की उम्दा गेंदबाजी के दम पर गुजरात ने विदर्भ को पहली पारी में 142 रन पर आउट कर दिया। विदर्भ के लिये अनिरूद्ध चौधरी (42) और उमेश यादव (25) ही कुछ देर टिक सके। विदर्भ के सात बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। गुजरात के लिये देसाई ने 17 ओवर में 40 रन देकर चार विकेट लिये जबकि कलारिया ने 9.3 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट चटकाये। गुजरात ने पहले दिन का खेल समाप्त होने पर एक विकेट पर 88 रन बना लिये थे।
 
आंध्र बनाम केरल
 
ओंगोले में शोएब मोहम्मद खान के पांच विकेट की मदद से आंध्र ने केरल को पहली पारी में 160 रन पर आउट कर दिया । केरल के लिये आठवें नंबर के बल्लेबाज बासिल थम्प ने सवा्रधिक 42 रन बनाये । राबिन उथप्पा (17) और जलज सक्सेना (18) जैसे अनुभवी बल्लेबाज भी नाकाम रहे । शोएब ने 17 .
2 ओवर में 62 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि वाय पृथ्वी राज को तीन विकेट मिले। आंध्र ने एक विकेट पर 57 रन बना लिये थे।
 
हैदराबाद बनाम राजस्थान
 
वहीं हैदराबाद में राजस्थान के खिलाफ मेजबान टीम पहली पारी में 171 रन पर आउट हो गई । विकेटकीपर सुमंत कोल्ला ने 51 और बी संदीप ने 38 रन बनाये । राजस्थान के लिये अनिकेत चौधरी और रितुराज सिंह ने तीन तीन विकेट लिये । 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement