Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Ranji Trophy, Group A : नितीश राणा की दमदार अर्द्धशतकीय पारी से दिल्ली ने पंजाब पर कसा अपना शिकंजा

पंजाब ने पहली पारी में 313 रन बनाये थे। पंजाब की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 44 रन बनाये हैं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: January 06, 2020 16:20 IST
dhruv ranjan shorey,nitish rana,punjab cricket association stadium  mohali,cricket- India TV Hindi
Ranji Trophy 

नितीश राणा की 92 रन की जुझारू पारी के बाद तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच में अपना पलड़ा भारी रखा। ध्रुव शोरे के 96 रन के बाद राणा ने भी धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी की। निचले मध्य क्रम में जोंटी सिद्धू ने 41 और ललित यादव ने 39 रन का योगदान दिया जिससे दिल्ली ने पहली पारी में 339 रन बनाकर 26 रन की बढ़त हासिल की। 

पंजाब ने पहली पारी में 313 रन बनाये थे। पंजाब की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 44 रन बनाये हैं। पहली पारी में अंपायरों से बहस करके विवादों में पड़ने वाले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल केवल चार रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उन्हें सुबोध भाटी ने तीसरे ओवर में आउट किया। 

सिमरजीत सिंह ने इसके बाद सनवीर सिंह (11) और गुरकीरत सिंह (15) को पवेलियन भेजा जबकि कुंवर बिधूड़ी ने अनमोलप्रीत सिंह को खाता भी नहीं खोलने दिया। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान कप्तान मनदीप सिंह आठ और शरद लुंबा छह रन पर खेल रहे थे। 

ग्रुप के एक अन्य मैच में राजस्थान ने अशोक मनेरिया के 79 रन की मदद से आंध्र के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 243 रन बनाकर 137 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मनेरिया के अलावा राजेश बिश्नोई ने 49 रन बनाये। 

वहीं कोलकाता में चल रहे मैच में तीसरे दिन भी खेल प्रभावित रहा और केवल 45 ओवर का ही खेल हो पाया। गुजरात ने सात विकेट पर 169 रन बनाये हैं। उसकी तरफ से प्रियांक पांचाल ने सर्वाधिक 40 रन बनाये जबकि रस कलारिया 33 रन पर खेल रहे हैं। बंगाल के लिये अक्षदीप ने चार और इशान पोरेल ने तीन विकेट लिये हैं। 

हैदराबाद में ग्रुप ए के मैच में ही केरल ने अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 204 रन बनाकर 140 रन की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले हैदराबाद ने केरल के 164 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 228 रन बनाये थे। 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement