Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Group C : हरियाणा उत्तराखंड मैच के पहले दिन गिरे 15 विकेट

रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी मुकाबले के शुरुआती दिन सोमवार को विकेटों का पतझड़ देखने को मिला जहां उत्तराखंड की पहली पारी को 109 पर समेटने के बाद हरियाणा ने भी 50 रन पर पांच विकेट गंवा दिये।

Reported by: Bhasha
Published on: January 27, 2020 20:36 IST
Jharkhand vs Service, Jammu Kashmir vs Chhattisgarh, Odisha vs Assam, Maharashtra vs Tripura- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ranji Trophy Group C: 15 wickets fell on the first day of Haryana Uttarakhand match
देहरादून। हरियाणा और उत्तराखंड के बीच सोमवार को यहां रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी मुकाबले के शुरुआती दिन सोमवार को विकेटों का पतझड़ देखने को मिला जहां उत्तराखंड की पहली पारी को 109 पर समेटने के बाद हरियाणा ने भी 50 रन पर पांच विकेट गंवा दिये। उत्तराखंड का टास जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला गलत रहा और टीम ने पांच रन पर तीन विकेट गंवा दिया। टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज उनमुक्त चंद, हर्षित बिष्ट और सौरव रावत खाता खोलने में नाकाम रहे। विजय जेठी (20) उत्तराखंड के सर्वोच्च स्कोरर रहे जबकि कप्तान तन्मय श्रीवास्तव और हरमन सिंह ने 19-19 रन का योगदान दिया। हरियाणा के लिए टीनू कुंडू ने सबसे ज्यादा तीन जबकि हर्षल पटेल, अजित चहल और सुमित कुमार ने दो-दो विकेट लिये। उत्तराखंड को सस्ते में समेटने के बाद हरियाणा की शुरूआत भी बेहद खराब रही। टीम के 10 रन से पहले ही चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गये जबकि 26 रन पर पांचवा झटका लगा। इसके बाद स्टंप्स तक रोहित शर्मा (21) और सुमित कुमार (14) ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। अग्रिम तिवारी ने उत्तराखंड के लिए चार जबकि प्रदीप चमोली ने एक विकेट लिया।
 
झारखंड बनाम सर्विस
 
रांची में खेले जा रहे मुकाबले में राहुल शुक्ला (76 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर झारखंड ने सर्विस को बैकफुट पर धकेल दिया। पहले दिन स्टंप्स के समय सेना का स्कोर पहली पारी में आठ विकेट पर 232 रन था। सेना के लिए मोहित अहलावत ने सबसे ज्यादा 69 जबकि कप्तान रजत पालिवाल ने 38 रन का योगदान दिया। सेना की टीम 162 पर आठवां विकेट गंवाकर मुश्किल में लेकिन अर्जुन शर्मा और रोशन राज की बीच आठवें विकेट के लिए 70 रन की अटूट साझेदारी से टीम बेहतर स्थिति में पहुंच गयी। स्टंप्स के समय दोनों बल्लेबाज 38-38 रन बनाकर खेल रहे थे। 
 
जम्मू कश्मीर बनाम छत्तीसगढ़ 
 
छत्तीसगढ़ ने जम्मू में खेले जा रहे मैच में कप्तान हरप्रीत सिंह की 116 रन की पारी के दम पर जम्मू कश्मीर के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 270 रन बना लिये। टीम के लिए अभिमन्यु चौहान ने 51 जबकि जीवनजोत सिंह ने 42 रन बनाये। स्टंप्स के समय अमनदीप खरे 45 और सुमित रूइकर छह रन बनाकर खेल रहे थे। 
 
ओडिशा बनाम असम 
 
कटक में असम के खिलाफ पहले दिन तीन विकट पर 215 रन बनाकर ओडिशा ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली। ओड़िशा के लिए सलामी बल्लेबाजों शांतनु मिश्रा (66) और अनुराग सारंगी (58) ने पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी कर मजबूत नींव रखी। दिन का खेल रोके जाते समय गोविंदा पोद्दार 54 और बिप्लव सामंत्रे 32 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 67 रन की अटूट साझेदारी हो गयी है। असम के लिए रंजीत माली ने 51 रन देकर दो विकेट लिये। 
 
महाराष्ट्र बनाम त्रिपुरा 
 
महाराष्ट्र ने अगरतला में मनोज इंगले के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 34 रन पर छह विकेट के दम पर त्रिपुरा की पहली पारी 121 रन पर समेट दी। महाराष्ट्र की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने 53 रन पर पांचवां विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान अंकित बावने (नाबाद 39) और विकेटकीपर विशांत मोरे (नाबाद 30) ने छठे विकेट के लिए 74 रन की अटूट साझेदारी कर स्टंप्स के समय महाराष्ट्र को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दिन का खेल खत्म होते समय उसने पांच विकेटपर 127 रन बनाकर छह रन की बढ़त हासिल कर ली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement