Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी ग्रुप C : हरियाणा के बड़े स्कोर के सामने महाराष्ट्र की पारी लड़खड़ायी

हरियाणा ने दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 279 रन से की । रोहिल्ला और हिमांशु राणा (40) की कल की नाबाद जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 81 की साझेदारी की।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 10, 2019 18:48 IST
Maharashtra vs Haryana, ranji Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ranji Trophy Group C: Maharashtra's innings collapsed in front of Haryana's big score

लाहली। सलामी बल्लेबाज शुभम रोहिल्ला की 142 रन की पारी के दम पर हरियाणा ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी के मुकाबले में महाराष्ट्र के खिलाफ दूसरे दिन मंगलवार को यहां पहली पारी में 401 रन बनाने के बाद महाराष्ट्र के चार बल्लेबाजों को 88 रन पर पवेलियन भेज दिया। हरियाणा ने दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 279 रन से की । रोहिल्ला और हिमांशु राणा (40) की कल की नाबाद जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 81 की साझेदारी की।

रोहिल्ला ने 285 गेंद की पारी में 17 चौकों की मदद से 142 रन बनाये। सोमवार को शिवम चौहान (117) ने भी शतकीय पारी खेली थी। महाराष्ट्र के लिए अनुपम संकलेचा ने चार जबकि सत्यजीत बाचव ने तीन विकेट लिये। महाराष्ट्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (सात) तेज गेंदबाद आशीष हुड्डा (17 रन पर एक विकेट) का शिकार बन गये।

इसके बाद बायें हाथ के युवा स्पिनर टीनू कुंडू (21 रन पर दो विकेट) ने दूसरे सलामी बल्लेबाज स्वप्निल गुगाले (21) का विकेट चटकाया। चिराग खुराना (17) भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और हर्षल पटेल (19 रन पर एक विकेट) की गेंद पर पगबाधा हो गये। अनुभवी राहुल त्रिपाठी (आठ) को कुडू ने बोल्ड कर दूसरी सफलता हासिल की। 

टीम पहली पारी के आधार पर हरियाणा से अभी 313 रन पीछे है और स्टंप्स के समय कप्तान नौशाद शेख (23) के साथ बाचव (पांच) क्रीज पर मौजूद थे।

त्रिपुरा बनाम झारखंड : त्रिपुरा ने झारखंड को फालोआन कराया

अगरतला। राणा दत्त (42 रन पर चार विकेट) और अभिजीत सरकार (43 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर त्रिपुरा ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी के मुकाबले के दूसरे दिन मंगलवार को झारखंड की पहली पारी को महज 136 रन पर समेट कर उसे फालोआन के लिए मजबूर किया। फालोआन मिलने के बाद झारखंड ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 91 रन बना लिये जिससे टीम अब भी त्रिपुरा की पहली पारी से 62 रन पीछे है। इससे पहले त्रिपुरा ने दिन की शुरुआत आठ विकेट पर 263 रन से की और उसकी पहली पारी 289 रन पर खत्म हुई। झारखंड की पहली पारी में सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में पहुंच सके जिसमें विराट सिंह (47), विवेकानंद तिवारी (30) और कप्तान सौरभ तिवारी (11) शामिल हैं। फालोआन मिलने के बाद हालांकि टीम के बल्लेबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया और दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज के देवब्रत (25) और विकेटकीपर नाजिम सिद्दकी (40) ने पहले विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। स्टंप्स के समय विराट (19) और राहुल प्रसाद (छह) क्रीज पर मौजूद थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement