Friday, March 29, 2024
Advertisement

रणजी ट्रॉफी : शेल्डन जैक्सन के शतक और गेंदबाजों ने सौराष्ट्र को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

गुजरात अब भी पहली पारी के आधार पर 185 रन से पिछड़ रहा है। सौराष्ट्र ने सुबह पांच विकेट पर 217 रन से आगे खेलना शुरू किया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 01, 2020 20:09 IST
Sheldon Jackson- India TV Hindi
Image Source : TWITTER1 Sheldon Jackson

राजकोट| शेल्डन जैक्सन की शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से सौराष्ट्र ने रविवार को यहां रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन स्टंप तक गुजरात के छह विकेट झटक लिए। जैकसन की 103 रन की मदद से सौराष्ट्र ने पहली पारी में 304 रन बनाये और फिर घरेलू टीम के गेंदबाजों ने गुजरात के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दिया जिसने पहली पारी में छह विकेट पर 119 रन बना लिये हैं। 

गुजरात अब भी पहली पारी के आधार पर 185 रन से पिछड़ रहा है। सौराष्ट्र ने सुबह पांच विकेट पर 217 रन से आगे खेलना शुरू किया। जैक्सन को 82 रन पर जीवनदान मिला जब कप्तान पार्थिव पटेल ने अरजन नागवासवाला की गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया। जैक्सन ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए अपना 19वां और इस सत्र का तीसरा प्रथम श्रेणी शतक जड़ा। जैक्सन और चिराग जानी (29) ने छठे विकेट के लिये 103 रन जोड़ लिये थे। 

लेकिन मध्यम गति के गेंदबाज रूश कलारिया ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी जिससे सौराष्ट्र का स्कोर सात विकेट पर 266 रन हो गया। प्रेरक मांकड़ (15) और धर्मेंद्रसिंह जडेजा (15) ने सुनिश्चित किया कि लंच तक कोई और विकेट नहीं गिरे। लेकिन लंच के बाद गुजरात के गेंदबाजों ने पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्द ही समेट दिया जिससे सौराष्ट्र ने सात रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये। पर सौराष्ट्र के गेंदबाजों ने भी टीम को अच्छी शुरूआत दिलायी और जयदेव उनादकट ने प्रियांक पंचाल (शून्य) को पहले ही ओवर में आउट कर दो रन पर पहला विकेट हासिल किया। 

दूसरे ओवर में समित गोहेल (01) भी चलते बने। ध्रुव रावल (35) और भार्गव मेराई (13) ने पारी को संभालने का प्रयास किया। लेकिन प्रेरक मांकड़ ने भार्गव को आउट कर स्कोर तीन विकेट पर 37 रन कर दिया। रावल भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और उनादकट का दूसरा शिकार बने। धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने फिर दो झटके दिये और पार्थिव (27) के रूप में अहम विकेट हासिल किया। इसके बाद उन्होंने चिराग गांधी को शून्य पर पवेलियन भेजा। स्टंप तक रूजुल भट्ट 27 और अक्षर पटेल सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement