1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. अंपायर के फैसले का विरोध करना शुभमन गिल को पड़ा भारी, BCCI ने ठोका जुर्माना

अंपायर के फैसले का विरोध करना शुभमन गिल को पड़ा भारी, BCCI ने ठोका जुर्माना

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में पंजाब और दिल्ली के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, लेकिन इस मैच में भारतीय युवा क्रिकेटर शुभमन गिल उस वक्त विवादों में घिर गए जब उन्होंने पंजाब की पहली पारी के दौरान अंपायर मोहम्मद रफी के साथ तीखी बहस की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2020 15:48 IST
अंपायर के फैसले का...- India TV
Image Source : TWITTER FILE अंपायर के फैसले का विरोध करना शुभमन गिल को पड़ा भारी, BCCI ने ठोका जुर्माना

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में पंजाब और दिल्ली के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ, लेकिन इस मैच में भारतीय युवा क्रिकेटर शुभमन गिल उस वक्त विवादों में घिर गए जब उन्होंने पंजाब की पहली पारी के दौरान अंपायर मोहम्मद रफी के साथ तीखी बहस की। ये विवाद तब शुरू हुआ जब शुभमन गिल को आउट करार दिया गया और इस पर उन्होंने अंपायर मोहम्मद रफी के फैसले का विरोध किया। बाद में रफी ने दूसरे अंपायर पश्चिम पाठक से बातचीत करने के बाद अपना फैसला पलट दिया जिससे दिल्ली की टीम के कप्तान ध्रुव शोरे ने 'वॉकआउट' की धमकी दे दी।

अब इस मामलें में ताजा अपडेट आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अंपायर के फैसले का विरोध करने पर शुभमन गिल पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। साथ ही दिल्ली के कप्तान ध्रुव शोरे पर भी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। शोरे पर ये जुर्माना BCCI की आचार संहिता के उल्लंघन के तहत लगाया गया है।

इस विवाद पर भारत के दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी भी अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। बेदी ने शुभमन गिल को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने युवा बल्लेबाज को इंडिया-ए टीम की कप्तान से हटाए जाने की वकालत की थी। 

बेदी ने ट्वीट किया, "किसी भी खिलाड़ी द्वारा इस तरह का तानाशाही रवैया माफ करने योग्य नहीं है- चाहे वो इंडिया-ए का कप्तान ही क्यों न हो।" उन्होंने कहा, "फर्क नहीं पड़ता कि खिलाड़ी कितना भी प्रतिभाशाली हो, कोई भी खिलाड़ी खेल से बड़ा नहीं है। उदाहरण पेश करने की जरूरत है। एक बेहतर शख्स को इंडिया-ए की कप्तानी दी जाए।" बता दें गिल को न्यूजीलैंड दौर पर इंडिया-ए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जहां वे दो टूर मैच और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13