Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सीपीएल में इस टीम के साथ जुड़े राशिद खान, भारत के इस खिलाड़ी ने भी ड्राफ्ट में डाला है अपना नाम

भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण तांबे ने भी सीपीएल के ड्राफ्ट में अपना नाम दिया। तांबे इस लीग के ड्राफ्ट में अपना नाम देने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 24, 2020 11:08 IST
Rashid Khan, Barbados Tridents, CPL, cricket news, latest updates, Trinidad and Tobago- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rashid Khan

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर ने राशिद खान साल 2020  कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए मैदान पर उतरेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन को सेंट किट्स एंडे नेविस प्रेट्रिआट्स ने अपने साथ जोड़ा है जबकि राशिद खान के हमवतन खिलाड़ी कयान अहमद को गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने खरीदा है।

अफगानिस्तान के राशिद खान और कयान अहमद को इसलिए टीम में शामिल किया क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे की वजह से उपलब्ध नहीं थे।

इन तीनों ही विदेशी खिलाड़ी को सीपीएल के फ्रेंचाइजी ने ड्राफ्ट से अलग हटकर अपने-अपने साथ जोड़ा है। इससे पहले सीपीएल ने सभी 6 फ्रेंचाइजी को यह अनुमति दी थी कि वह ड्राफ्ट में शामिल खिलाड़ियों के अलावा भी अगर किसी को अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहते हैं जो वह ऐसा कर सकते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्ट के मुताबित सीपीएल के लिए कुल 538 खिलाड़ियों ने ड्राफ्ट में अपना नाम डाला था। यह टूर्नामेंट इसी साल 18 अगस्त से 10 सितंबर के बीच खेला जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण यह सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

इसके अलावा भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण तांबे ने भी सीपीएल के ड्राफ्ट में अपना नाम दिया। तांबे इस लीग के ड्राफ्ट में अपना नाम देने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं।

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इस लीग में सबसे अधिक 160,000 अमेरिकी डॉलर के बेस प्राइज वाले विदेशी खिलाड़ी हैं। इसके अलावा दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के लिमिटेड ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन हैं जिनका इस लीग में बेस प्राइज 130,000 अमेरिकी डॉलर है।

इस लीग को लेकर सीपीएल ने निर्देश जारी किए हैं कि 1 अगस्त तक सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम को निर्धारित कर लें। इसके बाद लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी सपोर्ट स्टाफ को कम से कम दो सप्ताह के लिए क्वारनटीन में रहना होगा ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण के जोखिम को कम किया जा सके।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement