Monday, May 06, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के 'आत्मनिर्भर' वाले बयान पर बोले रवि शास्त्री, 'चलो एक साथ आगे बढ़ें'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले की टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने प्रशंसा की है और कहा भारतवासियों से एक साथ आगे बढ़ने की अपील की है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 14:51 IST
Ravi Shastri said, 'Let's go together' on Prime Minister Modi's statement of 'self-reliant' - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravi Shastri said, 'Let's go together' on Prime Minister Modi's statement of 'self-reliant' 

कल यानी मंगलवार को भारतीय प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस के खिलाफ छिड़ी जंग के बाद एक बार फिर देश को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है। इस संबोधन में उन्होंने कहा कि आपदा को अवसर में बदलना है और अब सिर्फ एक रास्ता है 'आत्मनिर्भर भारत'। उन्होंने कहा कि सरकार के हाल के फैसले, रिजर्व बैंक की घोषणाओं को मिलाकर यह पैकेज करीब 20 लाख करोड़ रुपये का होगा जो देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का लगभग 10 प्रतिशत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले की टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने प्रशंसा की है और कहा भारतवासियों से एक साथ आगे बढ़ने की अपील की है। शास्त्री ने ट्विट करते हुए लिखा "वह जब आते हैं तो सब शांत और ठोस हो जाता है। पीएम जी की उंगलिया नब्ज पर है। भारत को आत्मनिर्भर बनना है। नाखून जैसा मजबूत। चलों समझदार बनते हैं।  आपके पास एक नेता-प्रभारी है। चलो एक साथ चलते हैं।"

ये भी पढ़ें - खाली स्टेडियम में क्रिकेटरों को खेलने की डालनी पड़ेगी आदत : इयान बेल

शास्त्री के साथ गौतम गंभीर और आर अश्विन ने भी ट्वीट किए हैं। गंभीर ने ट्विट करते हुए लिखा "भारत आत्मनिर्भर बन सकता है, भारत आत्मनिर्भर बनेगा। हमारी अर्थव्यवस्था को सबसे बड़ा बढ़ावा देने के लिए धन्यवाद मोदी जी! 20 लाख करोड़, भारत की जीडीपी का लगभग 10% अत्मनिर्भर भारत बना देगा।"

ये भी पढ़ें - जून में लिया जाएगा पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे पर अंतिम फैसला

वहीं अश्विन ने लिखा "अब सब राज्यों के ऊपर है, 18 मई और उसके बाद क्या होगा।"

बता दें, आत्मनिर्भरता की बात करेत हुए मोदी ने कहा था  'जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही दुनिया में आज भारत की दवाइयां एक नई आशा लेकर पहुंचती हैं। इन कदमों से दुनिया भर में भारत की भूरि-भूरि प्रशंसा होती है, तो हर भारतीय गर्व करता है। दुनिया को विश्वास होने लगा है कि भारत बहुत अच्छा कर सकता है, मानव जाति के कल्याण के लिए बहुत कुछ अच्छा दे सकता है। सवाल यह है - कि आखिर कैसे? इस सवाल का भी उत्तर है- 130 करोड़ देशवासियों का आत्मनिर्भर भारत का संकल्प।'

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement