1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS vs IND 1st T20I : चोटिल होने के बावजूद जडेजा ने खेली आतिशी पारी, आखिरी दो ओवरों में ठोंक डाले इतने रन!

AUS vs IND 1st T20I : चोटिल होने के बावजूद जडेजा ने खेली आतिशी पारी, आखिरी दो ओवरों में ठोंक डाले इतने रन!

एक समय ऐसा था जब कसी हुई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे लग रहा था कि भारत 140-145 ही रन बना पाएगा, लेकिन तब चोटिल जडेजा ने आखिरी दो ओवरों में 34 रन ठोंक कर टीम को 161 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 04, 2020 15:48 IST
Ravindra Jadeja played Fire innings despite being injured, so many runs in last two overs AUS vs IND- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ravindra Jadeja played Fire innings despite being injured, so many runs in last two overs AUS vs IND 1st T20I

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला मनुका ओवल, कैनबरा में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा है।

भारत को इस चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई। एक समय ऐसा था जब कसी हुई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे लग रहा था कि भारत 140-145 ही रन बना पाएगा, लेकिन तब चोटिल जडेजा ने आखिरी दो ओवरों में 34 रन ठोंक कर टीम को 161 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ें - भारत-ऑस्ट्रेलिया की आगामी टेस्ट सीरीज पिछली की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी होगी - विल पुकोवस्की

अंतिम ओवरों के दौरान जडेजा के दाएं पैर में चोट लग गई थी और वह जब रन ले रहे थे तो उन्हें मैदान पर लंगडाता हुआ देखा गाय। इसके बावजूद उन्होंने ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों पर 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जडेजा ने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और एक छक्का जड़ा।

हेजलवुड के 19वें ओवर में जडेजा ने तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बटौरे और उसके बाद स्टार्क के ओवर में 11 रन बटौरते हुए जडेजा ने दो चौके लगाए।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : वनडे के बाद टी20 टीम इंडिया के लिए भी नटराजन ने किया डेब्यू, बुमराह ने दी कैप

बात अन्य भारतीय बल्लेबाजों की करें तो केएल राहुल ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली। राहुल एक छोर पर डटे रहे, लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पा रहा था।

शिखर धवन ने 1, कोहली ने 9 और मनीष पांडे ने 2 रन बनाए। इनके बीच संजू सैमसन ने जरूर 23 रन की पारी खेली, लेकिन बड़ा शॉट लगाने के प्रयाास में वह अपना विकेट खो बैठे। इस सबके अलावा हार्दिक पांड्या ने 15 गेंदों पर 16 रन बनाए। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- भारत के लिए डेब्यू करना और क्रिकेट खेलना शानदार अनुभव रहा - टी. नटराजन

ऑस्ट्रेलिया के लिए मोइसेस हेनरिक्स ने तीन, मिशेल स्टार्क ने दो और जैम्पा-स्वेपसन ने एक एक विकेट लिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड