Friday, April 19, 2024
Advertisement

रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, अपने 17 साल के करियर में इस टेस्ट सीरीज को बताया सबसे ख़ास

15 साल पहले, 2005 एशेज सीरीज शुरू हुई थी और इसे टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे शानदार सीरीजों में से एक माना जाता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 21, 2020 17:31 IST
Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ricky Ponting

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने मंगलवार को 2005 की एशेज सीरीज को याद किया और कहा है कि वह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट सीरीज है। इसी दिन 15 साल पहले, 2005 एशेज सीरीज शुरू हुई थी। इसे टेस्ट क्रिकेट इतिहास की सबसे शानदार सीरीजों में से एक माना जाता है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने टिवटर पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, "15 साल पहले, 2005 एशेज सीरीज लॉर्डस में शुरू हुई थी। क्या यह टेस्ट क्रिकेट की अभी तक की सबसे अच्छी सीरीज थी?"

पोटिंग ने इस ट्वीट को देखा और जवाब देते हुए लिखा, "एशेज क्रिकेट जिस तरह से खेली जानी चाहिए, दो टीमें जरा भी हार मानने को तैयार नहीं। मैंने जितनी टेस्ट सीरीज खेली हैं उनमें से सर्वश्रेष्ठ की शुरुआत।

पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में 239 रनों से जीत हासिल की थी।

दूसरा टेस्ट बर्मिंघम में हुआ था जहां इंग्लैंड ने रोमांचक तरीके से दो रन से जीत सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इस मैच में शेन वार्न और ब्रैट ली का जुझारू खेल कोई नहीं भूल सकता लेकिन मेजबान टीम फिर भी जीत हासिल करने में सफल रही थी। तीसरा टेस्ट मैनचेस्टर में हुआ था और इसमें भी बेहतरीन प्रतिस्पर्धा देखी गई। मैच हालांकि ड्रॉ रहा था। चौथा टेस्ट ऩॉटिंघम में हुआ था जो एंड्रयू फ़्लिंटॉफ़ के नाम रहा था। उन्होंने बेहतरीन ऑलराउंड खेल दिखाते हुए टीम को जीत दिला दी थी और इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज में बढ़त ले ली थी।

ये भी पढ़े : बेन स्टोक्स बने टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 ऑलराउंडर, आईसीसी ने जारी की ताजा रैंकिंग

आखिरी मैच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला गया था जिसमें एंड्रयू स्ट्रॉस, जस्टिन लैंगर, मैथ्यू हेडन और केविन पीटरसन ने 100 का आंकड़ा पार किया था। मैच ड्रॉ में समाप्त हुआ था और माइकल वॉन की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने एशेज अपने नाम कर इतिहास रचा था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement