Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, कप्तानी के दौरान एशेज हारने से भी बुरा था मंकीगेट कांड

हरभजन सिंह ने साइमंड्स को बंदकर कहकर पुकारा था और उस समय इस तरह की टिप्पणी से इनकार करने वाले हरभजन पर तीन मैचों का निलंबन लगाया गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: March 18, 2020 15:06 IST
Ricky Ponting's big statement, losing the Ashes during captaincy was worse than the Monkeygate scand- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ricky Ponting's big statement, losing the Ashes during captaincy was worse than the Monkeygate scandal 

2008 में हरभजन सिंह और एंड्र्यू साइमंड्स के बीच हुए मंकीगेट कांड ने दोनों देशों के रिश्तों में कड़वाहट पैदा कर दी थी। उस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तानी कर रहे रिकी पोंटिंग ने हाल ही में बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उनकी कप्तानी में एशेज हारने से भी बुरा मंकीगेट कांड था। इस घटना ने उन्हें अंदर तक हिला दिया था। 

पोंटिंग ने कहा "अंतिम प्रणाम के बाद हम सभी निराश थे। इसका असर हमारे अगले टेस्ट पर पड़ा जो निराशाजनक था। भारत से हमारा अगला मैच पर्थ में ता और हम उस मैच में जीतने की उम्मीद कर रहे ते, लेकिन हम हार गए और इसके कुछ दिनों बाद चीजें और खराब होती चली गई।

पोंटिंग ने आगे कहा "मेरी कप्तानी में सबसे ज्यादा निराशाजनक मंकीगेटकांड था। 2005 में एशेज हारने के बाद भी मैं कंट्रोल में था जो कि मुश्किल था, लेकिन मंकीगेट कांड के दौरान मैं अपने कंट्रोल में नहीं था।"

सबसे निराशाजनक यह भी था कि यह कांड काफी लंबे समय तक चला। मुझे याद है कि एडिलेड टेस्ट के दौरान मैदान से बाहर आना और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों से केस के बारे में बात करना क्योंकि एडिलेड टेस्ट के बाद केस की सुनवाई होनी थी।"

कहा जाता है कि मैच के दौरान हरभजन सिंह ने साइमंड्स को बंदकर कहकर पुकारा था और उस समय इस तरह की टिप्पणी से इनकार करने वाले हरभजन पर तीन मैचों का निलंबन लगाया गया था। भारत ने हालांकि इसका विरोध किया था, जिसके बाद प्रतिबंध हटा दिया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement