Friday, April 26, 2024
Advertisement

पोंटिंग ने शेयर की पसंदीदा बल्ले की फोटो जिसकी मदद से जड़े थे 5 शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने अपने पसंदीदा क्रिकेट बैट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की। इस बल्ले की मदद से पोंटिंग ने अपने शानदार क्रिकेट करियर में कई ऐतिहासिक पारियां खेली थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 19, 2020 20:56 IST
पोंटिंग ने शेयर की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES पोंटिंग ने शेयर की पसंदीदा बल्ले की फोटो जिसकी मदद से जड़े थे 5 शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने अपने पसंदीदा क्रिकेट बैट की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की। इस बल्ले की मदद से पोंटिंग ने अपने शानदार क्रिकेट करियर में कई ऐतिहासिक पारियां खेली थी।

दिग्गज कप्तान रहे रिकी पोंटिंग ने ट्विटर पर अपने पसंदीदा बैट की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, "इस बेबी (बैट) के साथ पांच अंतरराष्ट्रीय शतक। उनमें से चार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 100वें टेस्ट में120 और 143 * की शानदार पारी इसी बैट से निकली थी। और वांडरर्स में ऐतिहासिक 434 v 438 वनडे में बनाई गई 164 रन की पारी।

क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 168 टेस्ट, 375 वनडे और 17 T20I मैच खेले, जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर 27,483 रन बनाए। वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को साल 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

हाल ही में पोंटिंग ने कोरोना सकंट के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना सेंट्रल कॉन्टैक्ट से बाहर किए गए उस्मान ख्वाजा को लेकर भी बड़ा बयान दिया। पोंटिंग ने कहा कि ख्वाजा के लिए अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करना काफी मुश्किल होगा।

रोहित शर्मा ने बताया कैसे उन्हें मिला आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने का मौका

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार पोंटिंग ने एबीसी ग्रैंडस्टैंड से कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि उसे (ख्वाजा) को ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने में मुश्किल होगी। मुझे उसके लिए खराब लग रहा है। मुझे हमेशा से लगता है कि वो काफी अच्छा खिलाड़ी है और हमे इंटरनेशनल क्रिकेट में शायद कभी उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने का मौका नहीं मिला है। हमने बस इसकी झलक देखी है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि ऑस्ट्रेलिया के लिए उसके प्रदर्शन में निरंतरता रही है।"

गौरतलब है कि 33 साल के उस्मान ख्वाजा को पिछले साल अगस्त में एशेज सीरीज के बीच ही टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 44 टेस्ट में 2887 और 40 वनडे मैचों में 1554 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 8  शतक और 14 अर्धशतक जबकि वनडे क्रिकेट में 2 शतक जड़े हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement