1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, धोनी और सयैद किरनामी से निकले आगे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, धोनी और सयैद किरनामी से निकले आगे

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक तीन बार अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 19, 2021 12:41 IST
Rishabh Pant, Indian wicketkeeper batsman,  Australia, Test cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन में जारी चौथे टेस्ट मैच के पांचवे दिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली है। पंत के इस अर्द्धशतक की वजह से ही भारत गाबा में मैच जीतने की कगार पर पहुंचा चुका है। इसके साथ ही पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक तीन बार अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड पूर्व क्रिकेटर सैयद किरमानी के नाम था जिन्होंने इस टीम के खिलाफ दो बार अर्द्धशतकीय पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें- Watch : हेजलवुड के खतरनाक बाउंसर से घायल हुए पुजारा

वहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, पार्थिव पटेल, फारुख इंजीनियर और किरन मोरे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक-एक बार अर्द्धशतक जड़ने का कारनामा किया है।

इसके साथ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज भी बने हैं। पंत ने टेस्ट करियर के अपनी 27वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की है।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : गिल के फ़्लैट छक्के पर स्टैंड्स में कैच लपक इस फैन ने सभी को चौकाया, देखें Video

इस मामले में पंत ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा है। धोनी ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अपनी 32वीं टेस्ट पारी में 1000 रन पूरे किए थे। वहीं इस मामले में पूर्व क्रिकेटर फारुख इंजीनियर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

फारुख ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी 36वीं पारी के दौरान इस फॉर्मेट में 1000 रन पूरे किए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड