1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऋषभ पंत को पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी यह अहम सलाह

ऋषभ पंत को पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी यह अहम सलाह

इसी चीज पर जोर देते हुए भारतीय पूर्व खिलाड़ी सैयद किरमानी ने कहा है कि पंत को अभी भी अपनी विकेटकीपिंग पर काम करने की काफी जरूरत है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 11, 2021 16:22 IST
Rishabh Pant Former Indian player gave this important advice- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rishabh Pant Former Indian player gave this important advice

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में ऋषभ पंत ने दिखा दिया है कि वह विदेशी पिचों के साथ-साथ भारतीय पिचों पर भी अच्छा परफॉर्म कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया में अपने बल्ले से धमाल मचाने के बाद पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 91 रन की शानदार पारी खेली। पंत की बल्लेबाजी पर तो अब भरोसा होने लगा है, लेकिन विकेटकीपिंग अभी भी उनका कमजोर पक्ष है।

ये भी पढ़ें - वसीम जाफर के सपोर्ट में उतरे अनिल कुंबले, लगा था मजहब के नाम पर टीम के चयन का आरोप

इसी चीज पर जोर देते हुए भारतीय पूर्व खिलाड़ी सैयद किरमानी ने कहा है कि पंत को अभी भी अपनी विकेटकीपिंग पर काम करने की काफी जरूरत है।

पत्रकारों से बात करते हुे किरमानी ने पंत की तारीफ में कहा "ऋषभ पंत के पास टैलेंट की भरमार है। वह एक प्रतिभा से भरा गिफ्टेड खिलाड़ी है। लेकिन उन्हें अभी बहुत कुछ सीखना है। खासकर विकेटकीपिंग को लेकर। इसके साथ ही उन्हें अपने शाॅट सिलेक्शन को लेकर भी सतर्क रहना चाहिए जैसा की वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थे।"

ये भी पढ़ें - टोक्यो ओलंपिक के लिए अब तक 74 भारतीयों ने किया क्वालीफाई

उन्होंने कहा, "किसी विकेटकीपर की क्षमता का तब पता चलता है जब वह आगे खड़ा रहता है। तेज गेंदबाज के खिलाफ विकेटकीपिंग करना हमेशा से आसान रहता है। क्योंकि आप पीछे खड़े होते हैं और आपके पास पर्याप्त समय होता है।"

उल्लेखनीय है, चेपक में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट ने 218 रन की शानदार पारी खेली थी। रूट के अलावा डोम बेस, जैक लीच और जेम्स एंडरसन का लाजवाब गेंदबाजी ने मेहमान टीम को जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ें - क्या डीएसपी बनने के बाद भी देश के लिए दौड़ना जारी रखेंगी हिमा दास? खेल मंत्री ने दिया जवाब

सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 13 फरवरी से खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमें गुजरात के लिए रवाना हो जाएगी। वहीं उन्हें अहमदाबाद के मुटेरा स्टेडियम में सीरीज का बाकी बचे दो मैच खेलने होंगे। इस टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला गुलाबी गेंद से होगा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania