1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. क्या डीएसपी बनने के बाद भी देश के लिए दौड़ना जारी रखेंगी हिमा दास? खेल मंत्री ने दिया जवाब

क्या डीएसपी बनने के बाद भी देश के लिए दौड़ना जारी रखेंगी हिमा दास? खेल मंत्री ने दिया जवाब

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि अनुभवी स्प्रिंटर हिमा दास असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में नियुक्त होने के बाद भविष्य में भी भारत के लिए दौड़ना जारी रखेंगी।

IANS IANS
Published on: February 11, 2021 15:12 IST
Hima Das Will continue running for the country even after becoming DSP? Sports Minister replied- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hima Das Will continue running for the country even after becoming DSP? Sports Minister replied

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि अनुभवी स्प्रिंटर हिमा दास असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में नियुक्त होने के बाद भविष्य में भी भारत के लिए दौड़ना जारी रखेंगी। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में हिमा को डीएसपी नियुक्त करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी में सौराष्ट्र की कप्तानी करेंगे जयदेव उनादकट

रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा, " कई लोग पूछ रहे हैं कि अब हिमा के स्पोर्ट्स करियर का क्या होगा। वह पटियाला के एनआईएस में ओलंपिक क्वालीफिकेशन की तैयारी कर रही है और वह भारत के लिए दौड़ना जारी रखेंगी।"

उन्होंने कहा, " हमारे एथलीट विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं और उन्होंने खेलना जारी रखा है। यहां तक कि संन्यास के बाद भी वे खेलों को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं।"

ये भी पढ़ें - कमिंस ने माना, कोहली के जाने के बाद मेरे लिए ‘ईंट की दीवार’ थे पुजारा

इससे पहले, रिजिजू ने हिमा को डीएमसपी के पद पर नियुक्त करने के असम कैबिनेट के फैसले का स्वागत किया और हिमा को इसके लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा, " शाबाश मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल की अध्यक्षता में असम कैबिनेट ने असम पुलिस में धावक हिमा दास को डीएसपी पद की पेशकश करने का फैसला किया है।"

'ढिंग एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर हिमा ने भी असम सरकार के इस फैसले के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार के इस फैसले से उन्हें अधिक प्रेरणा मिलेगी।

ये भी पढ़ें - BCCI के अनुरोध पर टीएनसीए ने तमिलनाडु की विजय हजारे ट्रॉफी टीम से नटराजन को किया रिलीज

हिमा ने ट्विटर पर लिखा, " असम पुलिस में उपाधीक्षक नियुक्त करने पर मैं मु़ख्यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल और हिमांता बिस्वा सरमा सर को धन्यवाद देती हूं। इस फैसले से मुझे और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी। मैं अपने राज्य और देश की सेवा करने के लिए उत्साहित हूं। जय हिंद।"

20 साल की हिमा आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैम्पियनशिप में किसी भी प्रारूप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021