Friday, May 03, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत के फॉर्म में आने से है केएल राहुल को खतरा? विक्रम राठौर ने दिया ये बयान

राठौर ने कहा "केएल राहुल ने विकेट कीपर की भूमिका बेहद ही शानदार तरीके से निभाई है। वह लाजवाब क्रिकेट हैं। अब ऋषभ पंत अच्छी फॉर्म में आ गया है और वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 10, 2021 17:59 IST
Rishabh Pant in danger for KL Rahul? Vikram Rathore gave this statement - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant in danger for KL Rahul? Vikram Rathore gave this statement 

भारत और इंग्लैंड के बीच 5T20I सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 12 मार्च को खेला जाना है। इस मैच की प्लेइंगि इलेवन टीम प्रबंधन के लिए सिरदर्द बनती जा रही है। चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार, ईशान किशन और राहुल तेवतिया जैसे खिलाड़ियों को जगह दी है, वहीं धवन और पंत जैसे खिलाड़ी फॉर्म में लौटकर एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह बनाने को तैयार है।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, अगर ऐसा हुआ तो काटा जाना चाहिए खिलाड़ियों का वेतन

बात ऋषभ पंत की करें तो पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लाजवाब परफॉर्म कर यह साफ कर दिया है कि वह अब लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी धमाल मचाने को तैयार है। जब भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर से केएल राहुल और ऋषभ पंत को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब तो मैच के दिन ही पता चलेगा।

ये भी पढ़ें - Kohli vs Babar के सवाल पर बोला ये पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी, पाकिस्तान में भारत के मुकाबले अधिक प्रतिभा

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए राठौर ने कहा "केएल राहुल ने विकेट कीपर की भूमिका बेहद ही शानदार तरीके से निभाई है। वह लाजवाब क्रिकेट हैं, वह बल्लेबाजी भी अच्छी करता है और उसने विकेटकीपिंग भी अच्छी की। अब ऋषभ पंत अच्छी फॉर्म में आ गया है और वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अब देखना होगा कि आगे क्या होता है। एक बार यह स्थिति आ जाने के बाद टीम प्रबंधन क्या करना चाहता है। यह सब मैच के दिन पता चलेगा और यह श्रृंखला कैसे चलेगी।"

ये भी पढ़ें - आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया, केएल राहुल को हुआ नुकसान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिलसिलेवार तीरके से रन बनाने में नाकाम रहने के बाद ऋषभ पंत ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में साल 2020 में अपनी जगह खो दी थी। उनकी जगह केएल राहुल विकेट की पीछे काम करते हुए दिखाई दिए थे।

जब आईपीएल 2020 के बाद टीम इंडिया कोरोनावायरस के कहर के बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची तो पंत ना तो वनडे स्क्वाड में थे और ना ही टी20 में। टेस्ट क्रिकेट में ऋद्धिमान साहा की मौजूदगी से भी उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल था।

एडिलेड टेस्ट में कोहली ने पंत से ऊपर साहा को मौका दिया। साहा उस टेस्ट में अच्छा नहीं कर पाए जिसके बाद दूसरे टेस्ट में पंत को मौका मिला। पंत ने इसे दोनों हाथों से लपका और अपने बल्ले और विकेट कीपिंग से सबको प्रभावित किया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में धमाल मचाने के बाद पंत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी मौका मिला और उन्होंने यहां भी सबको प्रभावित किया। पंत को अपनी इस शानदार परफॉर्मेंस का फायदा इंग्लैंड के खिलाफ टी20 टीम में शामिल होकर मिला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement