Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Kohli vs Babar के सवाल पर बोला ये पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी, पाकिस्तान में भारत के मुकाबले अधिक प्रतिभा

रज्जाक ने इसी के साथ कहा कि अगर भारत अपने खिलाड़ियों की पाकिस्तान के साथ तुलना नहीं करते हैं, तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 10, 2021 16:31 IST
Virat Kohli Babar Azam India vs Pakistan cricket Match Abdul Razzaq- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli Babar Azam India vs Pakistan cricket Match Abdul Razzaq

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे अरसे से द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है, लेकिन फिर भी दोनों पड़ोसी देशों के बीच अपने-अपने खिलाड़ियों को लेकर तुलना चहती रहती है। इस तुलना में सबसे ज्यादा भागेदारी पाकिस्तान की होती है। पाकिस्तान के क्रिकेट पंडित कभी मोहम्मद हफीज को तो कभी बाबर आजम को विराट कोहली के बराबर आंकते हैं। लेकिन अब तो हद हो गई जब पाकिस्तानी पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा कि पाकिस्तान में भारत के मुकाबले अधिक प्रतिभा है।

ये भी पढ़ें - आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची टीम इंडिया, केएल राहुल को हुआ नुकसान

क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू के दौरान जब रज्जाक से बाबर और विराट कोहली की तुलना पर सवाल किया तो उन्होंने कहा "सबसे पहले हमें ऐसी बात नहीं कहनी चाहिए। आप भारतीय खिलाड़ियों की तुलना पाकिस्तान के खिलाड़ियों से नहीं कर सकते क्योंकि पाकिस्तान में भारत के मुकाबले अधिक प्रतिभा है।"

यह भी पढ़ें- ड्यूक बॉल से खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच

इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ियों को भी याद किया। रज्जाक ने आगे कहा "अगर आप हमारे इतिहास को देखें, तो पाएंगे कि हमारे पास बहुत सारे महान खिलाड़ी हैं। इन दिग्गज खिलाड़ियों में मोहम्मद यूसुफ, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, जावेद मियांदाद, जहीर अब्बास और इज्जत अहमद जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।"

यह भी पढ़ें- जोस बटलर ने भारत को बताया टी-20 विश्व कप के खिताब का प्रबल दावेदार

उन्होंने कहा "विराट कोहली और बाबर आज़म पूरी तरह से अलग खिलाड़ी हैं। अगर हम दोनों की तुलना करना चाहते हैं, तो पाकिस्तान और भारत के बीच मैच आयोजित करना महत्वपूर्ण है और फिर जज करें कि कौन बेहतर खिलाड़ी है।"

रज्जाक ने इसी के साथ कहा कि अगर भारत अपने खिलाड़ियों की पाकिस्तान के साथ तुलना नहीं करते हैं, तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा "विराट कोहली एक अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। मेरे मन में उनके खिलाफ कुछ भी गलत नहीं है लेकिन अगर भारतीय अपने खिलाड़ियों की पाकिस्तान के साथ तुलना नहीं करते हैं, तो हमें भी ऐसा नहीं करना चाहिए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement