Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

ड्यूक बॉल से खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परषिद (आईसीसी) ने फिलहाल इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन उम्मीद है कि क्रिकेट की विश्व संस्था इस सप्ताह इसकी घोषणा कर सकता है।

IANS Edited by: IANS
Published on: March 10, 2021 14:56 IST
Duke ball, wtc final, cricket, sports, India, new zealand  - India TV Hindi
Image Source : GETTY cricket ball 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला ड्यूक्स ब्रांड गेंद से खेला जाएगा। डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर होना था लेकिन इसे अब साउथम्पटन में कराया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परषिद (आईसीसी) ने फिलहाल इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन उम्मीद है कि क्रिकेट की विश्व संस्था इस सप्ताह इसकी घोषणा कर सकता है।

फाइनल मुकाबला साउथम्पटन के एजेस बॉल मैदान पर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- जोस बटलर ने भारत को बताया टी-20 विश्व कप के खिताब का प्रबल दावेदार

कोरोना वायरस के कारण प्रतिबंधों को देखते हुए आईसीसी को लॉर्ड्स की बजाए एजेस बॉल स्टेडियम में फाइनल कराने पर विचार करना पड़ा है।

भारत ने हाल ही में इंग्लैंड को चार मैचों की सीरीज में 3-1 से हराकर डब्ल्यूटीसी के फाइनल में जगह बनाई थी। न्यूजीलैंड पहले ही इसके लिए क्वालीफाई कर चुका है।

दोनों टीमों के बीच 18 से 22 जून तक फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इस मैच के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement