1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Road Safety World Series : दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैड को 8 विकेट से दी शिकस्त

Road Safety World Series : दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैड को 8 विकेट से दी शिकस्त

दक्षिण अफ्रीक ने गुरुवार को शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के अपने तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया।

IANS IANS
Published on: March 11, 2021 22:17 IST
Road Safety World Series : दक्षिण...- India TV Hindi
Image Source : ROAD SAFETY WORLD SERIES (@RSWORLDSERIES Road Safety World Series : दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैड को 8 विकेट से दी शिकस्त

रायपुर| दक्षिण अफ्रीक ने गुरुवार को यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के अपने तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड को 121 रनों के कम स्कोर पर आउट करने के बाद द. अफ्रीकी टीम ने मोर्न वान विक (46 रन, 31 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) के नेतृत्व मे अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 13 ओवरों में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका की तीन तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। उसे एक मैच में हार भी मिली है। उसके खाते में अब 8 अंक हो गए हैं। इंग्लैंड की यह तीन मैचों में पहली हार है। उसके खाते में भी 8 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण द. अफ्रीका तालिका में तीसरे स्थान पहुंच गया है।

द. अफ्रीका ने अच्छी शुरूआत की। एंड्रयू पुटिल (23 रन, 22 गेंद, 3 चौके) ने विक के साथ पहले विकेट के लिए 44 गेंदों पर 59 रन जोड़े। पुटिक इसी योग पर जेम्स ट्रेडवेल द्वारा बोल्ड किए गए। विक ने अल्वारो पीटरसन (नाबाद 31 रन, 18 गेंद, तीन चौके, 1 छक्का) के साथ टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

विजय हजारे ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ ने मचाई धूम, बनाया एक सीजन में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड

विक 95 के कुल योग पर आउट हुए लेकिन इसके बाद पीटरसन और कप्तान जोंटी रोड्स (नाबाद 17 रन, 7 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया औ? 42 गेंदें शेष रहते टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले, टास हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम 18.1 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 121 रन ही बना सकी। उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसने 18 के कुल योग पर फिल मस्टर्ड (0) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया।

दूसरे छोर पर हालांकि कप्तान केविन पीटरसन (21 रन, 12 गेंद, 5 चौके) ताबड़तोड़ अंदाज मे खेल रहे थे लेकिन इंग्लिश टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। उस्मान अफजल (10) के रूप में अंग्रेजों ने अपना दूसरा विकेट गंवाया जबकि 41 के कुल योग पर पीटरसन आउट हुए। इसी योग पर टिम ट्राटन (0) का भी विकेट गिरा।

Ind vs Eng : टी-20 सीरीज से पहले जोश में हैं विराट, नेट्स में दिखा रहे हैं दम

डारेन मैडी (25 रन, 23 गेंद, 3 चौके) और क्रिस स्कोफील्ड (12) ने कुछ टिकने का प्रयास किया लेकिन थांडी शाबासाला की एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड होकर स्कोफील्ड 63 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। थांडी ने स्कोफील्ड के अलावा पीटरसन और टाटन के विकेट लिए। मस्टर्ड को गार्नेट क्रूगर ने आउट किया जबकि अफजल का विकेट रोजर टेलेमाकस ने लिया।

मैडी 91 के कुल योग पर जांडेर दे ब्रूएन की गेंद पर आउट हुए। इसी तरह कबीर अली (9) का विकेट 92 के कुल योग पर गिरा जबकि जेम्स ट्रेडवेल (2) 119 के कुल योग पर आउट हुए। उन्हें मखाया एंटिनी ने बोल्ड किया।

एंटिनी ने अगली ही गेंद पर रायन साइडबाटम (0) को भी आउट कर इंग्लैंड को नौवां झटका दिया। वह हैट्रिक पर थे लेकिन मोंटी पनेसर (नाबाद 1) ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। इंग्लैंड का अंतिम विकेट क्रिस ट्रेमलेट (23 रन, 15 गेंद, 1 चौका, 2 छक्के) के रूप में गिरा। स्थानापन्न लायड नारिस ने उनका डीप मिडविकेट पर बेहतरीन कैच लिया। द. अफ्रीका की ओर से साबालाला ने तीन सफलता हासिल की जबकि एंटिनी और ब्रूएन को दो-दो तथा क्रूगर, टेलेमाकस, और एल्वारो पीटरसन को एक-एक सफलता मिली।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15