Friday, March 29, 2024
Advertisement

रॉबिन उथप्पा ने माना, शाहरूख की एनर्जी है कोलकाता नाईट राइडर्स की सफलता का राज

शाहरुख की टीम को उड़ान तब मिली जब साल 2011 में गौतम गंभीर केकेआर के साथ जुड़े। गंभीर की कप्तानी में इस टीम ने साल 2012 और 2014 में आइपीएल खिताब जीता।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 24, 2020 16:21 IST
शाहरुख की टीम को उड़ान तब मिली जब साल 2011 में गौतम गंभीर केकेआर के साथ जुड़े। गंभीर की कप्तानी में - India TV Hindi
Image Source : GETTY शाहरुख की टीम को उड़ान तब मिली जब साल 2011 में गौतम गंभीर केकेआर के साथ जुड़े। गंभीर की कप्तानी में इस टीम ने साल 2012 और 2014 में आइपीएल खिताब जीता। 

इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) बेहतरीन फ्रेंचाईजी में से एक है। इसके सह मालिक बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान होने के कारण लोग इस टीम को और भी प्यार देते हैं। इतना ही नहीं शाहरुख़ की भी क्रिकेट के प्रति दीवानगी देखते ही बनती है। वह अपनी टीम के ज्यादा से ज्यादा मैचों में खुद स्टेडियम जाकर उसका मनोबल बढाते हैं। यही कारण है कि टीम के खिलाड़ी भी शाहरुख़ के काफी करीब हैं। इस टीम ने शुरुआती तीन सीजन में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन शाहरुख़ हमेशा अपनी टीम के साथ खड़े नजर आए और हौसला बढ़ाते रहे।

इस तरह शाहरुख की टीम को उड़ान तब मिली जब साल 2011 में गौतम गंभीर केकेआर के साथ जुड़े। गंभीर की कप्तानी में इस टीम ने साल 2012 और 2014 में आइपीएल खिताब जीता और इसके बाद टीम लगातार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती रही। जिसमें रॉबिन उथप्पा भी कई साल तक केकेआर का हिस्सा रहे और टीम की दो खिताबी जीत में वो इसका हिस्सा थे। केकेआर ने उथप्पा को आइपीएल 2020 से पहले ही रिलीज कर दिया था।

इस तरह बीसीसी के दूसरा पोडकास्ट में बात करते हुए उथप्पा ने शाहरुख खान की इस बात के लिए तारीफ की कि वो हमेशा टीम के साथ बने रहते थे इस दौरान उनकी उर्जावान उपस्थिति टीम के लिए काफी फायदेमंद होती थी। बातचीत के दौरान उथप्पा ने साल 2014 की एक पार्टी के बारे में बताया जहां शाहरुख डांस फ्लोर का नेतृत्व कर रहे थे और सभी खिलाड़ी वहां डांस कर रहे थे। उथप्पा ने कहा कि शाहरुख खान की उर्जा उनके लिए एक रहस्य की तरह है।

ये भी पढ़ें - शाकिब अल हसन ने आईसीसी पर उठाए सवाल, कहा इन मुद्दों पर दें स्पष्टता

उथप्पा ने कहा, "उस इंसान की एनर्जी अभेद्य है। वो सबको कुर्सी से उठाते हैं और उन्हें डांस फ्लोर तक लाते हैं। मुझे नहीं पता ये सब कैसे चलता रहता है। वो रात में सिर्फ चार घंटे सोते हैं और मझे नहीं पता कि वो ये कैसे करते हैं, लेकिन वो अद्भुद हैं और यही नहीं वो एक कमाल के इंसान भी हैं।'

ये भी पढ़ें - सुरेश रैना ने बताया मौजूदा भारतीय टीम में सबसे बेहतरीन फील्डर का नाम

बता दें कि कोरोनावायरस ने पूरे खेल जगत को रोक दिया है। वहीं भारत में 1 लाख से उपर बढ़ते कोरोना वायरस केस के कारण 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया था। जिसके बाद भी स्थिति ना सुधरने के कारण अब इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में इस साल आईपीएल कब होगा इसको लेकर चर्चा जारी है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement