1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गेल और अफरीदी के बाद ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गेल और अफरीदी के बाद ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में पहला छक्का जड़ते ही एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं। रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 11, 2019 19:20 IST
rohit sharma- India TV
Image Source : BCCI.TV रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, गेल और अफरीदी के बाद ऐसा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में पहला छक्का जड़ते ही एक खास क्लब में शामिल हो गए हैं। रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऐसा करने वाले रोहित दुनिया के तीसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मुकाम को अपने 345वें मैच में पूरा किया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्का लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर है। गेल ने क्रिकेट के तीनों में फॉर्मेट में सबसे अधिक बार गेंद को स्टेडियम में पहुंचाने का कारनामा किया है। क्रिस गेल इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 534 छक्के लगा चुके हैं। गेल ने 462 इंटरनेशनल मैचों में इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

इस मामले में पकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी दूसरे नंबर पर हैं। शाहिद ने 508 इंटरनेशनल मैचों में कुल 476 छक्के लगाने का कारनामा किया है। रोहित शर्मा के अलावा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में दुनिया में पांचवे और भारत में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। धोनी ने 538 मैचों में कुल 359 छक्के लगा चुके हैं। हालांकि धोनी इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप सेमीफाइनल मैच के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13