Thursday, April 18, 2024
Advertisement

टेस्ट में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के कायल हुए कोच रवि शास्त्री बताया अगला सहवाग

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा को लेकर कहा है कि वह टेस्ट क्रिकेट में पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सगवाग की जगह ले सकते हैं.

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 26, 2019 11:07 IST
Rohit sharma and Ravi shastri- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit sharma and Ravi shastri

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की कोच रवि शास्त्री ने जमकर तारीफ की है। रवि शास्त्री का मानना है कि रोहित क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खुद को साबित कर दिया है।

रवि शास्त्री ने क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में कहा, ''जब रोहित शर्मा अपने फॉर्म में हो और वह पूरे आत्मविश्वास के साथ खेल रहा हो तो मैं सिर्फ यही कहना चाहूंगा कि विरोधी टीम आप सावधान रहें।''

शास्त्री ने कहा कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा ने पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का स्थान ले लिया है। रोहित ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वही काम किया जो ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सहवाग किया करते थे।

उन्होंने कहा, ''हम सभी जानते हैं कि रोहित शर्मा एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो शतक को दोहरे शतक में बदलने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में जब टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज आपके लिए रन करता है इसके बाद आपके पास विराट कोहली जैसा रन बनाने का भूखा खिलाड़ी हो तो किसी और टीम का इससे ज्यादा क्या चाहिए।''

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनर के बल्लेबाज के तौर पर मैदान पर उतरे थे। ओपनर बल्लेबाज के तौर पर अपनी पहली सीरीज में ही रोहित ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए तीन शतक के साथ 529 रन बनाए।

इन तीन शतक में से एक को उन्होंने दोहरे शतक में भी बदला। रोहित ने शर्मा के इस शानदार प्रदर्शन के बदौलत ही भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी।

रोहित ने इस सीरीज में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर अपने पहले ही मैच में शतक जड़ने का कारनामा किया। इसके अलावा सीरीज में रोहित ने 176, 127, 14 और 212 रनों की पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement