1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आज ही के दिन रोहित शर्मा ने तोड़ा था वर्ल्ड कप का ये खास रिकॉर्ड, साथ ही की थी सचिन की बराबरी

आज ही के दिन रोहित शर्मा ने तोड़ा था वर्ल्ड कप का ये खास रिकॉर्ड, साथ ही की थी सचिन की बराबरी

यह रोहित का वर्ल्ड कप 2019 में पांचवा शतक था और इसी के साथ उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा का एक ही वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 06, 2020 9:47 IST
Rohit Sharma Kumar Sangakkara Sachin Tendulkar World Cup 2019 India vs Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma Kumar Sangakkara Sachin Tendulkar World Cup 2019 India vs Sri Lanka

भारतीय टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने आज ही के दिन वर्ल्ड कप 2019 में श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। यह रोहित का वर्ल्ड कप 2019 में पांचवा शतक था और इसी के साथ उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा का एक ही वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड तोड़ा था। बता दें, कुमार संगाकारा ने इससे पिछले ही वर्ल्ड कप में 4 शतक लगाए थे।

रोहित शर्मा ने इस मैच में 103 रन की शानदार पारी खेली थी और भारत यह मैच 7 विकेट से जीतने में सफल रहा था। रोहित के अलावा उनके साथी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी इस मैच में शतक जड़ा था। दोनों खिलाड़ियों के बीच इस दौरान पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी हुई थी।

रोहित अपनी इस धमाकेदार पारी से उस समय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में टॉप पर पहुंचे थे और उन्होंने अपने इस सफर का अंत भी उसी स्थान पर किया था। रोहित ने पूरे टूर्नामेंट में सबसे अधिक 648 रन बनाए थे। इसी शतक के साथ रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के खास रिकॉर्ड की भी बराबरी की थी।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली और पैट कमिंस के बीच मुकाबला देखने को तरस रहे हैं फैन्स - जस्टिन लैंगर

सचिन के नाम वर्ल्ड कप में कुल 6 शतक दर्ज हैं और रोहित शर्मा का भी यह वर्ल्ड कप में छठां शतक था। 

भारत का ग्रुप स्टेज का यह आखिरी मुकाबला था। इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए थे। श्रीलंका की ओर से मैथ्यूज ने 113 रन की शानदार पारी खेली थी, वहीं भारत की ओर से बुमराह ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए थे।

265 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत धाकड़ रही थी। रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 189 रनों की साझेदारी कर लंका को बैकफुट पर धकेल दिया था। केएल राहुल ने इस मैच में 111 रन बनाए थे। वहीं अंत में विराट कोहली ने 34 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

ग्रुप स्टेज का अंत जीत के साथ करने वाली टीम इंडिया को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा और एक बार फिर भारत वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रहा। बता दें, 2015 में भी भारत सेमीफाइनल से ही बाहर हुआ था। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X