Saturday, April 20, 2024
Advertisement

'आतंकी वार्ड' में 12 दिनों तक श्रीसंत से हुई थी मैच फिक्सिंग की पूछताछ, अब बताई पूरी कहानी

श्रीसंत ने बताया कि मैच के बाद हुई पार्टी के कुछ ही सेकेंड के बाद मुझे आतंकी वार्ड में ले जाया गया। मुझे ऐसा लगा कि मुझे बकरा बना दिया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 02, 2020 14:28 IST
 S Sreesanth was interrogated for match-fixing for 12 days in 'terrorist ward'- India TV Hindi
Image Source : TWITTER  S Sreesanth was interrogated for match-fixing for 12 days in 'terrorist ward'

भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने हाल ही में मैच फिक्सिंग के आरोप में अरेस्ट होने के बाद की पूरी कहानी का खुलासा किया है। श्रीसंत ने बताया कि उन्हें मैच के बाद हुई पार्टी के कुछ ही सेकेंड के अंदर ही आतंकी वार्ड में ले जाया गया था। इसी वॉर्ड में उनसे 12 दिन तक लगातार 16-17 घंटे पूछताछ होती थी। बता दें, श्रीसंत को आईपीएल में 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में पकड़ा गया था। इसके बाद बीसीसीआई ने उन पर आजीवन बैन लगा दिया था। हालांकि बीसीसीआई लोकपाल डी के जैन ने पिछले साल यह सजा घटाकर 7 साल कर दी थी जो इस साल सितंबर में पूरी हो जाएगी।

श्रीसंत ने एक इंस्टाग्राम लाइव चैट पर बताया "अगर आप मेरी जिंदगी को देखें तो मैच के बाद हुई पार्टी के कुछ ही सेकेंड के बाद मुझे आतंकी वार्ड में ले जाया गया। मुझे ऐसा लगा कि मुझे बकरा बना दिया गया है। लगातार 12 दिनों तक रोज 16-17 घंटे तक पूछताछ, ये मेरे लिए टॉर्चर था।" 

श्रीसंत ने आगे कहा "मैं हमेशा अपने घर और परिवार के बारे में उस वक्त सोचता रहता था। कुछ दिनों के बाद मेरे बड़े भाई मुझसे मिलने आए और तब मैंने जाना कि मेरा परिवार ठीक है। खराब वक्त में मेरे परिवार के सदस्यों ने मुझे मोटिवेट किया और वो हमेशा मेरे पीछे खड़े रहे।"

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

श्रीसंत ने इसी के साथ कहा "हर लड़ाई जिंदगी में अहम है और सभी अपने स्तर पर कोई ना कोई लड़ाई लड़ रहे हैं। यहां तक अगर सचिन तेंदुलकर भी एक मैच में शतक बनाएंगे तो अगले मैच में उन्हें शून्य से ही शुरुआत करनी होगी।"

उन्होंने कहा "कोई भी फैसला करने से पहले 10 सेकेंड के लिए जरूर सोचें। आप जो भी हासिल करना चाहते हैं उसे हासिल करें, इसका इंतजार नहीं करें कि दुनिया क्या कहती है।"

ये भी पढ़ें - 'मैं उनका मिडिल स्टंप उखाड़कर उन्हें थैंक्यू कहना चाहूंगा', इस महान खिलाड़ी के बारे में बोले श्रीसंत

उल्लेखनीय है, बैन के बाद श्रीसंत मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। हाल ही में केरल क्रिकेट संघ ने श्रीसंत को राज्य की रणजी टीम में शामिल करने की बात कही थी। उनका कहना था कि अगर श्रीसंत फिटनेस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो वह रणजी क्रिकेट खेल सकते हैं।

केरल क्रिकेट संघ के इस फैसले के बाद श्रीसंत ने कहा था, ''मैं केसीए का आभारी हूं कि वह मुझे दूसरा मौका दे रहे हैं। मैं अपनी फिटनेस को साबित करूंगा और बेहतरीन वापसी करूंगा। अब सभी तरह के विवादों को खत्म कर मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान दूंगा।''

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement