Friday, April 26, 2024
Advertisement

SA vs AUS 2nd T20I : द.अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 12 रन से हराकर सीरीज में 1-1 से की बराबरी

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने आस्ट्रेलिया को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन पर रोक दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 23, 2020 22:40 IST
SA vs AUS 2nd T20I: South Africa beat Australia by 12 runs and draw 1-1 in the series- India TV Hindi
Image Source : AP SA vs AUS 2nd T20I: South Africa beat Australia by 12 runs and draw 1-1 in the series

पोर्ट एलिजाबेथ। डेविड वार्नर (नाबाद 67) के अर्धशतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को रविवार को यहां खेले गए दूसरे टी-20 रोमांचक मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के हाथों 12 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। आस्ट्रेलिया ने पहला मैच 107 रन के विशाल अंतर से जीता था।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने आस्ट्रेलिया को निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन पर रोक दिया।

आस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन बनाने थे और वार्नर के रूप में उसकी उम्मीदें मैदान पर कायम थीं। लेकिन लगातार विकेट पतन होने के कारण वार्नर कुछ खास नहीं कर सके और आस्ट्रेलियाई टीम अंतिम ओवर में केवल चार रन ही बना सकी तथा उसे 12 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

वार्नर ने 56 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया और अपने करियर का 16वां अर्धशतक पूरा किया।

उनके अलावा स्टीवन स्मिथ ने 26 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से 29, एलेक्स कैरी ने 14, कप्तान एरॉन फिंच ने 14, मिशेल मार्श ने छह, मैथ्यू वेड ने एक, एश्टन एगर ने एक और मिशेल स्टार्क ने नाबाद दो रन का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगिदी ने तीन और डवैन प्रिटोरियस, कगिसा रबाडा तथा एनरिक नोर्जे ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान क्विंटन डीकॉक के अर्धशतक की मदद से चार विकेट पर 158 रन का स्कोर बनाया।

डीकॉक ने 47 गेंदों पर पांच चौके और चार छक्के लगाए। उनके अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 37, पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 15, रीजा हेंड्रिक्स ने 14 और डेविड मिलर ने नाबाद 11 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन ने दो और पैट कमिंस तथा एडम जम्पा ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच बुधवार को केप टाउन में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement