1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SA vs ENG 3rd Test Day 2 : स्टोक्स, पोप के शतकों के बाद इंग्लैंड ने दिये दक्षिण अफ्रीका को झटके

SA vs ENG 3rd Test Day 2 : स्टोक्स, पोप के शतकों के बाद इंग्लैंड ने दिये दक्षिण अफ्रीका को झटके

स्टोक्स और ओली पोप ने पांचवें विकेट के लिये के 203 रन जोड़े जिससे इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 499 रन बनाकर समाप्त घोषित की। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2020 22:56 IST
SA vs ENG 3rd Test Day 2 : England gave shock to South Africa after Stokes, Pope's centuries- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES SA vs ENG 3rd Test Day 2 : England gave shock to South Africa after Stokes, Pope's centuries

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच सेंट जॉर्ज पार्क, पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स (120) और ओली पोप (135*) के शतकों की मदद से 499 रन पर अपना पारी घोषित कर दी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने से पहले दो झटके भी दिए। डोमिनिक बैस ने मलान और हमजा को आउट कर इंग्लैंड को यह दो सफलताएं दिलाई।

स्टोक्स और ओली पोप ने पांचवें विकेट के लिये के 203 रन जोड़े जिससे इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 499 रन बनाकर समाप्त घोषित की। दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में बारिश के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी समाप्त किये जाने तक दो विकेट पर 60 रन बनाये थे। वह अभी इंग्लैंड से 439 रन पीछे है। आफ स्पिनर डॉम बेस ने सलामी बल्लेबाज पीटर मलान (18) और उनका स्थान लेने के लिये उतरे जुबैर हमजा (10) को पवेलियन भेजा।

बारिश के कारण जब दिन का खेल जब समाप्त घोषित किया गया तब डीन एल्गर 32 रन पर खेल रहे थे जबकि नाइटवाचमैन एनरिक नोर्त्ज को अभी खाता खोलना है। इससे पहले इंग्लैंड की पारी में स्टोक्स और पोप छाये रहे। इन दोनों ने तब क्रीज पर कदम रखा था जबकि इंग्लैंड पहले दिन चार विकेट पर 148 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था। बाद में पोप और मार्क वुड ने अंतिम क्षणों में 8.4 ओवर में 73 रन जोड़े।

वुड ने स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर लांग आन सीमा रेखा पर कैच थमाने से पहले 23 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से 41 रन बनाये। महाराज ने पांच विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 180 रन खर्च किये। इंग्लैंड पहले दिन 90 ओवर में चार विकेट पर 224 रन ही बना पाया था लेकिन आज उसके बल्लेबाजों ने स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी की। पोप हालांकि शतक के करीब पहुंचने पर धीमे हो गये थे। 

उन्होंने आखिर में नोर्त्ज पर मिडविकेट पर अपनी पारी का 14वां चौका लगाकर 190 गेंदों पर अपना पहला सैकड़ा पूरा किया। दूसरी तरफ सैम कुरेन ने 50 गेंदों पर 44 रन बनाये। उन्होंने और पोप ने सातवें विकेट के लिये 59 रन जोड़े। 

इसमें पोप का योगदान 13 रन था। सुबह के सत्र में स्टोक्स और पोप ने दबदबा बनाया। स्टोक्स ने अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे डेन पीटरसन की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच देने से पहले अपनी 214 गेंद की पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड