Friday, March 29, 2024
Advertisement

घरेलू क्रिकेट के मैदान में उतरे सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर, इस टी20 ट्राफी में किया डेब्यू

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए सीनियर टीम में पहली बार खेलने जा रहे हैं। वो सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी में हरियाणा के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 15, 2021 13:23 IST
Arjun Tendulkar- India TV Hindi
Image Source : IMAGE SOURCE - BCCI Arjun Tendulkar

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए सीनियर टीम में पहली बार डेब्यू किया। वो सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी में हरियाणा के खिलाफ मैदान में उतरे। इस तरह हरियाणा के खिलाफ मैदान में उतरते ही एक रोचक फैक्ट भी अर्जुन तेंदुलकर के साथ जुड़ गया है। 

दरअसल, क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ( अर्जुन के पिता ) ने अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मैच हरियाणा के खिलाफ साल 2013 में विंडीज के खिलाफ संन्यास लेने से पहले खेला था। जिसके बाद से वो कभी घरेलू क्रिकेट में बल्ला लेकर नहीं उतरे। वहीं अब उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने इस घटना के 8 साल बाद उसी हरियाणा के खिलाफ अपने करियर का आगाज किया है। 

गौरतलब है कि तेंदुलकर जूनियर को एक अन्य तेज गेंदबाज कृतिक हनागावाड़ी के साथ मुंबई की टीम में शामिल किया गया है जिसका चयन सलिल अंकोला वाली चयन समिति ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कुल 22 खिलाड़ियों को चुने जाने की अनुमति के बाद किया। अर्जुन मुंबई के लिये विभिन्न उम्र के ग्रुप टूर्नामेंट में खेलते रहे हैं और वह उस टीम का भी हिस्सा थे जो आमंत्रण टूर्नामेंट खेलती है। अर्जुन को भारत की राष्ट्रीय टीम के नेट में भी गेंदबाजी करते हुए देखा गया और उन्होंने 2018 में श्रीलंका का दौरा करने वाली अंडर-19 टीम में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 

( इनपुट - भाषा )

खबर अपडेट की जा रही है...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement