1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या सचिन तेंदुलकर पहली गेंद खेलने के लिए करते थे सौरव गांगुली को मजबूर? अब हुआ खुलासा

क्या सचिन तेंदुलकर पहली गेंद खेलने के लिए करते थे सौरव गांगुली को मजबूर? अब हुआ खुलासा

गांगुली ने कहा "वह हमेशा ऐसा करता था। उसके पास इसका जवाब होता था। मैं उससे कहता था कि कई बार तुम भी पहली गेंद का सामना करो हर बार मैं ही करता हूं। इसके लिए उसके पास दो जवाब हुआ करते थे।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 06, 2020 10:52 IST
Sachin Tendulkar always forced Sourav Ganguly to take the strike while opening in ODIs- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar always forced Sourav Ganguly to take the strike while opening in ODIs

भारतीय क्रिकेट के दो बड़ी शख्सियत सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम वनडे क्रिकेट में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। दोनों खिलाड़ियों ने साथ मिलकर विपक्षी टीम के गेंदबाजों की कितनी धुलाई की है इसका अंदाजा हम उनके रिकॉर्ड देखकर लगा सकते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने साथ मिलकर 8227 रन बनाए हैं और साथ ही 26 शतकीय साझेदारी भी की है, ये दोनों ही वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जब पारी की शुरुआत करने ये दोनों खिलाड़ी मैदान पर उतरते थे तो सचिन तेंदुलकर सौरव गांगुली को पहली गेंद खेलने के लिए जबरदस्ती करते थे?

जी हां, हाल ही में इसका खुलासा भारतीय पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया है। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें मयंक अग्रवाल गांगुली से पूछते हुए दिखाई दे रहे हैं कि क्या सचिन पाजी वनडे में पहली गेंद खेलने के लिए आपसे जबरदस्ती किया करते थे? यह मिथक है या सच बात है?

गांगुली ने इसका जवाब देते हुए कहा कि सचिन हमेशा ऐसा किया करता था। 

ये भी पढ़ें - आज ही के दिन रोहित शर्मा ने तोड़ा था वर्ल्ड कप का ये खास रिकॉर्ड, साथ ही की थी सचिन की बराबरी

गांगुली ने कहा "वह हमेशा ऐसा करता था। उसके पास इसका जवाब होता था। मैं उससे कहता था कि कई बार तुम भी पहली गेंद का सामना करो हर बार मैं ही करता हूं। इसके लिए उसके पास दो जवाब हुआ करते थे।"

इन जवाबों के बारे में बताते हुए गांगुली ने कहा "पहला, उसका मानना था कि उसकी फॉर्म अच्छी चल रही है तो वो नॉन स्ट्राइकर एंड पर ही रहेगा और अगर उसकी फॉर्म खराब चल रही होती थी तो भी वह कहता था कि मैं नॉन स्ट्राइकर एंड पर ही रहता हूं ताकी मेरे पर प्रेशर कम हो सके। तो उसके पास अच्छी और बुरी फॉर्म दोनों के लिए जवाब तैयार होते थे।"

दादा ने इसी के साथ बताया कि वह कैसे सचिन को खुद पहली गेंद खेलने के लिए मजबूर किया करते थे। उन्होंने कहा "जब तक कि आप किसी दिन सचिन से पहले जाकर नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े हो जाएं, वह पहले से ही टीवी पर होता है तो वह स्ट्राइक लेने को मजबूर हो जाता था। ऐसा एक दो बार ही हुआ है जब मैं सचिन से पहले नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़ा हो गया था।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X